भारत बंद के बीच दिल्ली की सीमाओं पर तगड़ा जाम, शंभू बॉर्डर पर किसान की मौत

किसान संगठनों ने 16 फरवरी यानी आज भारत बंद का आह्वान किया है. एमएसपी की गारंटी के साथ 11 अन्य मांगों को लेकर किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहे हैं. आज का भारत बंद सुबह 6 बजे से शाम के 4 बजे तक चलेगा. इससे पहले किसान पंजाब में कई जगहों पर ट्रेन की पटरियों पर बैठे रहे. किसानों के इस आंदोलन की वजह से रेल यातायात प्रभावित हो सकता है. जानकारी के मुताबिक 6 ट्रेनों को लुधियाना-साहनेवाल-चंडीगढ़ रूट पर डायवर्ट कर दिया गया है. दिल्ली की सीमाओं पर जाम देखा जा रहा है. गाजीपुर बॉर्डर पर भी वाहनों की लंबी कतारें हैं.  

यह देशव्यापी हड़ताल संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने बुलाई है जिसका नाम ´ग्रामीण भारत बंद´ दिया गाय है. इसमें ग्रामीण इलाकों में औद्योगिक कामकाज बंद रहेगा. कई जगहों पर राजमार्ग बाधित हो सकते हैं. वहीं एंबुलेंस, शादी वाले वाहनो और परीक्षा देने जा रहे छात्रों को नहीं रोका जाएगा.  लाइव अपडेट्स के लिए जुड़े रहें.. .  

Fri, 16 Feb 2024 11:30 AM
Bharat Bandh Live: शंभू बॉर्डर पर एक किसान की मौत

 Bharat Bandh Live:  किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर एक 70 साल के किसान की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक हार्ट अटैक के चलते 70 साल के किसान की जान चली गई. बता दें कि हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर ही किसानों को रोक दिया था. यहीं किसानों ने डेरा डाल रखा है. किसानों ने बताया कि हार्ट अटैक के बाद किसान को राजपुरा अस्पताल ले जाया गया. हालांकि डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  

Fri, 16 Feb 2024 11:24 AM
Bharat Bandh Live: गाजीपुर बॉर्डर पर 70 पर्सेंट बंद है सड़क Bharat Bandh Live: दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेडिंग लगाई गई है. यहां 70 प्रतिशत सड़क बैरिकेडिंग से बंद की गई है. इसके चलते भारी जाम है. यहा ंमिनटों का सफर लोग घंटों में तय कर रहे हैं. बंद की मार दिहाड़ी मजदूरों पर भी पड़ती है. इसके अलावा आने जाने वाले लोगों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है.  
Fri, 16 Feb 2024 11:00 AM
Bharat Bandh Live: दिल्ली की सीमाओं पर चेकिंग, भारी जाम

 Bharat Bandh Live:  किसानों के भारत बंद के चलते आज सुबह से ही ट्रैफिक पर असर देखने को मिल रहा है. दिल्ली की सीमाओँ पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोग अगर चिल्ला बॉर्डर से गुजरना चाहते हैं तो जान लें कि यहां लंबा जाम लगा है. ऐसे में मेट्रो का इस्तेमाल करना बेहतर रहेगा. वहीं सिंघु बॉर्डर पर भी लंबा जाम लगा है. पुलिस ने बैरिकेडिंग भी बढ़ाई है.  

Fri, 16 Feb 2024 10:56 AM
Bharat Bandh Live: कपूरथला में बंद का असर

 Bharat Bandh Live: पंजाब के कपूरथला में भारत बंद का असर देखा जा रहा है. यहां बड़ी संख्या में दुकानें बंद हैं. वहीं यातायात भी थमा हुआ है. यहां किसानों ने हाइवे भी बंद करने की बात कही थी.  

Web Title : FARMER DIES AT DELHI BORDER AMID BHARAT BANDH

Post Tags: