त्रिपुरा ने पहना गलत माणिक, आज त्रिपुरा को HIRA की जरुरत : पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के त्रिपुरा चुनाव अभियान की शुरुआत की. पीएम ने गुरुवार को सोनामुरा में रैली को संबोधित किया. मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा ने गलत माणिक पहन लिया है, जब तक आप ये गलत माणिक नहीं उतारोगे, तब तक त्रिपुरा का भाग्य नहीं बदलेगा.

पीएम ने कहा कि एक तरफ सरकार है और दूसरी तरफ जनता और जब जनता मैदान में उतरती है तो वो अच्छे-अच्छे सरकारों को उखाड़ कर फेंक देती है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा को अंधकार युग से बाहर लाकर, विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाना है.

मोदी बोले कि अब त्रिपुरा में विकास का समय आ गया है. बीजेपी ने गरीबों के लिए काम करने का वादा किया है. त्रिपुरा को आज HIRA की जरुरत है. उन्होंने HIRA का मतलब भी बताया. मोदी ने कहा कि H मतलब हाइवे, I मतलब आई-वे (I-way), R मतलब रोड, A मतलब एयरवे त्रिपुरा की जरुरत है. इसके अलावा उन्होंने T का भी जिक्र किया, इस T में ट्रेड, टूरिज्म और यूथ की ट्रेनिंग शामिल हैं.

मोदी ने कहा कि आज त्रिपुरा में मजदूरों को उनके हक का पैसा नहीं मिल रहा है, पूरा देश प्रगति कर रहा है, लेकिन त्रिपुरा उससे अछूता है.

आपको बता दें कि त्रिपुरा में पहले चरण के लिए 18 फरवरी को चुनाव होगा. दूसरे चरण में मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. 3 मार्च को तीनों राज्यों के नतीजे आएंगे.










Web Title : HIRA TO BE CERTIFIED BY TRIPURA, TODAY, TRIPURA: PM