जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में भारी हिमस्खलन से कई पर्यटक बर्फ में फंसे, सेना ने संभाला मोर्चा; रेस्क्यू में हेलीकॉप्टर भी उतारे

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में भारी हिमस्खलन की सूचना मिली है. जिसकी चपेट में आने से विदेशी सहित कई स्कीयर बर्फ के नीचे फंस गए हैं. पर्यटकों के लापता और बर्फ के नीचे फंसने के बाद प्रशासन की टीम ने बचाव कार्य शुरू हो गया है. स्थानीय पुलिस, सेना और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू अभियान में हेलिकॉप्टरों का इस्तेमाल कर रही है. फिलहाल दो लोगों को बचा लिया गया है. बताया जा रहा है इस घटना में एक पर्यटक की मौत हो गई है, जबकि एक विदेशी पर्यटक लापता बताया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर के स्की शहर गुलमर्ग में भारी हिमस्खलन के बाद कई लोगों के लापता होने की आशंका है. कई विदेशियों के बर्फ में फंसे होने की आशंका है, जबकि दो को बचा लिया गया है. खोज एवं बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि आज गुलमर्ग के ऊपरी हिस्से में कोंगदूरी ढलान के पास भारी हिमस्खलन हुआ. पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि विदेशी लोग स्थानीय लोगों के बिना स्की ढलानों पर गए थे.

सेना के जवान और जम्मू-कश्मीर प्रशासन की एक गश्ती टीम बचाव-सह-खोज अभियान चला रही है.  बता दें कि गुलमर्ग में, जहां जनवरी के पहले कुछ हफ्तों में बर्फ का नामों-निशान नहीं था, फरवरी की शुरुआत से भारी बर्फबारी देखी जा रही है.

Web Title : HEAVY AVALANCHE IN JAMMU AND KASHMIRS GULMARG LEAVES SEVERAL TOURISTS STRANDED IN SNOW; HELICOPTERS ALSO LANDED IN THE RESCUE

Post Tags: