शोपिया एनकाउंटर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, जैश कमांडर सहित दो ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह से चल रहे एनकाउंटर पर सुरक्षाबलों पर बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने इस एकांउटर में दो आतंकवादियों को ढेर किया है. इसमें दक्षिण कश्मीर के शीर्ष जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी भी शामिल था. शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को गुप्त जानकारी मिली थी कि शोपिया जिले में मुन्ना लाहौरी अपने सहयोगियों के साथ गश्त लगाए बैठा है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया और जैश कमांडर को ढेर कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एनकाउंटर में जैश कमांड मुन्ना लाहौरी को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है. पाकिस्तान का यह आतंकवादी आई ई डी बनाने और स्थानीय क्षेत्र में नागरिक हत्या की श्रृंखला के लिए जिम्मेदार था. JeM ने उन्हें बेल्ट में भर्ती के लिए भी इस्तेमाल किया था.

सुरक्षाबल के काफिले पर हमले का था जिम्मेदार

पुलिस अधिकारी ने कहा, मारा गया जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी 30/3/19 को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए आंशिक कार ब्लास्ट हमले के लिए जिम्मेदार था.

कौन था मुन्ना लहौरी 

मुन्ना लाहौरी को एक आई ई डी विशेषज्ञ के रूप में माना जाता था और उसने अपने साथियों के साथ पुलवामा-शोपियां बेल्ट में अपना ओपेर्शनल बेस बनाया था. जहां वे स्थानीय सामग्रियों से आई ई डी बनाने के लिए कश्मीरी युवाओं को प्रशिक्षित करते था. माना जाता है कि वाहनों में फिट किए गए आई ई डी  बनाने में माहिर लाहोरी पिछले साल कश्मीर में भारी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद के साथ घुसपैठ करने में सफल हवा था.  

पुलिस के एक बयान में कहा गया “पाकिस्तान का यह आतंकवादी आई ई डी बनाने और स्थानीय क्षेत्र में नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार था. जेश संगठन में नए युवाओं की भर्ती के लिए भी मुन्ना सरकारी था. बयान में और कहा गया है “मारे गए जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी बनिहाल में 30/3/19 को सुरक्षा बल के काफिले पर कार ब्लास्ट हमले के लिए जिम्मेदार थे और 17/6/19 को अरिहल पुलवामा में सेना के वाहन पर जो घातक कार विस्फोट हुआ था उसके पीछे भी मुन्ना का था.

Web Title : JAISH COMMANDER OF SOUTH KASHMIR MUNNA LAHORI KILLED BY SECURITY FORCES IN SHOPIAN ENCOUNTER

Post Tags: