वोटिंग के बीच ट्विटर पर भिड़े केजरीवाल और स्मृति ईरानी

दिल्ली चुनाव में वोटिंग के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच वार-पलटवार का दौर चलता रहा. अरविंद केजरीवाल ने लोगों से वोट डालने का आह्वान किया. खासकर उन्होंने महिलाओं से वोट डालने की अपील की. केजरीवाल की इस अपील पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भड़क गईं और बोलीं कि केजरीवाल महिलाओं को इतना भी सक्षम नहीं समझते कि वो अपने मन से वोट डाल सकें.

असल में, केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वोट डालने जरूर जाइए. सभी महिलाओं से खास अपील- जैसे आप घर की जिम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलाएं  वोट डालने जरूर जाएं और अपने घर के पुरुषों को भी ले जाएं. पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.

पलटवार करते हुए स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, ´आप क्या महिलाओं को इतना सक्षम नहीं समझते की वे स्वयं निर्धारित कर सके किसे वोट देना है. ´

इसके बाद केजरीवाल ने फिर जवाब दिया और ट्वीट किया, स्मृति जी, दिल्ली की महिलाओं ने किसे वोट देना है ये तय कर लिया है, और पूरी दिल्ली में इस बार अपने परिवार का वोट महिलाओं ने ही तय किया है. आखिर घर तो उन्हें ही चलाना होता है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं. अगर वह फिर से चुने जाते हैं, तो यह उनके लिए सीट से और साथ ही मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल के लिए एक हैट्रिक होगी.

कड़ी सुरक्षा के बीच केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में राजपुरा ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में अपना वोट डाला. उनके साथ उनके माता-पिता, पत्नी और बेटा थे. उनकी बेटी, जो चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी के लिए प्रचार करते दिखाई देती थीं, वह हालांकि परिवार के साथ नहीं नजर आईं.

अपने परिवार के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए, केजरीवाल ने ट्वीट किया, अपने परिवार के साथ वोट डाला, जिसमें पहली बार वोट डाल रहा मेरा बेटा भी शामिल है. सभी युवा मतदाताओं से वोट डालने का आग्रह है. आपकी भागीदारी लोकतंत्र को मजबूत करती है.



Web Title : KEJRIWAL AND SMRITI IRANI ON TWITTER CLASH AMID VOTING

Post Tags: