ओला-पाला प्रभावित किसानों को दिए जाने वाला मुआवजा ऊंट के मुंह में जीरा : सीएम शिवराज

भोपाल : एक अप्रैल से शुरू हो रही भाजपा की किसान सम्मान यात्रा के ठीक पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री किसान मोर्चा और संगठनों के नेताओं से मिले. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय ओला, पाला प्रभावित किसानों को दिया जाने वाला मुआवजा ऊंट के मुंह में जीरा के समान थी. लेकिन हमारी सरकार ने किसानों का जितना नुकसान हुआ, उसकी भरपाई की.  

-सीएम शिवराज ने कहा, एक अप्रैल किसानों के लिए उत्सव का दिन होगा, जब किसानों के खाते में 2650 करोड़ रुपए जाएंगे. इससे वह ब्याज मुक्त हो जाएंगे. किसान अन्नादाता है और हमने अन्नदाता सुखी रहे, इसके लिए हर उपाय किए हैं. फसलों में समर्थन मूल्य बढ़ाया, भावांतर योजना से किसानों को लाभ दिया, ऋणी किसानों की ब्याज माफ की गई.

चुनावी साल में भाजपा ने किसानों पर फोकस बढ़ा दिया है. नाराज चल रहे किसानों को साधने के लिए सौगात देने के बाद अब भाजपा प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में किसान सम्मान यात्रा निकालेगी. इस मौके पर सीएम ने किसान सम्मान यात्रा का थीम सांग भी लांच किया. हर विधानसभा क्षेत्र में किसान रथ तैयार किए गए हैं और विधायक खुद इस रथ को लेकर निकलेंगे. इस रथ में सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की पूरी जानकारी होगी.  


Web Title : OLA NOURISHED COMPENSATION GIVEN TO AFFECTED FARMERS CUMIN SEEDS IN CAMELS MOUTH: STONED SHIVRAJ