युवाओं को बाबरी मस्जिद की याद दिला रहे ओवैसी धीरेंद्र शास्त्री बोले- ये डर बना रहना चाहिए

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने शुक्रवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर उनकी ´मस्जिद खोने´ वाली टिप्पणी को लेकर निशाना साधा. दरअसल बाबरी मस्जिद को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि जिस जगह पर पिछले 500 सालों से पवित्र कुरान पढ़ी जाती थी, वह जगह अब हमारे हाथ में नहीं है. उन्होंने भावनगर में एक कार्यक्रम में कहा, युवाओं, मैं आपको बता रहा हूं, हमने अपनी मस्जिद खो दी है और आप देख रहे हैं कि वहां क्या किया जा रहा है. क्या आपको दर्द नहीं हो रहा है? अब इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि यह ओवैसी के ´डर´ को दर्शाता है और यह डर बना रहना चाहिए. शास्त्री ने शुक्रवार को एएनआई को बताया, यह तो उनके डर को ही दर्शाता है. हम मस्जिदों पर मंदिर नहीं बनाना चाहते बल्कि मंदिरों का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं. अगर उन्हें ये डर है तो मैं प्रार्थना करता हूं कि ये डर उनके अंदर बना रहे.

राम मंदिर का उद्घाटन नजदीक आ रहा है. बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम के मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां की जा रही हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें शामिल होंगे. इस बीच ओवैसी ने 1 जनवरी को मुस्लिम समुदाय के युवाओं से भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र द्वारा की जा रही गतिविधियों पर नजर रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि देश में मस्जिदें आबाद रहनी चाहिए. बाबरी मस्जिद को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जिस जगह पर पिछले 500 सालों से पवित्र कुरान पढ़ी जाती थी, वह जगह अब उनके हाथ में नहीं है.  

ओवेसी ने एक कार्यक्रम में कहा, युवाओं, मैं आपको बता रहा हूं, हमने अपनी मस्जिद खो दी है और आप देख रहे हैं कि वहां क्या किया जा रहा है. क्या आपके दिल में दर्द नहीं है? जिस स्थान पर हमने बैठकर 500 वर्षों तक कुरान का पाठ किया, वह आज हमारे हाथ में नहीं है. नौजवानों, क्या आपको नहीं दिख रहा कि तीन-चार और मस्जिदों को लेकर साजिश हो रही है, जिसमें दिल्ली की सुनहरी मस्जिद (सुनहरी मस्जिद) भी शामिल है? सालों की मेहनत के बाद आज हमने अपना मुकाम हासिल किया है. आपको इन बातों पर ध्यान देना होगा.

इससे पहले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह को सभी हिंदुओं और सनातनियों के लिए सबसे बड़ी जीत करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि दुनिया भर में भगवान राम के भक्त इस दिन का इंतजार कर रहे थे. राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित शास्त्री ने कहा कि यह कार्यक्रम दिवाली के त्योहार से भी ज्यादा खास है.

शास्त्री ने एएनआई को बताया, यह सभी हिंदुओं और सनातनियों के लिए सबसे बड़ी जीत है. यह घटना दिवाली के त्योहार से भी ज्यादा खास है.. . दुनिया भर के सभी भगवान राम भक्त इस दिन का इंतजार कर रहे थे. उन्होंने लोगों से 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम मंदिर के अभिषेक के दिन दिवाली मनाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ´´मैं राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह पर बस इतना कहना चाहता था कि कृपया दिवाली मनाएं और खुशी से मनाएं. ´´


Web Title : OWAISI REMINDS YOUTH OF BABRI MASJID, SAYS DHIRENDRA SHASTRI – THIS FEAR SHOULD REMAIN

Post Tags: