कल एनसीसी रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 75 रुपये का स्मारक सिक्का होगा जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में एनसीसी की वार्षिक रैली को संबोधित करेंगे. गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीएम मोदी शाम को लगभग 5:45 बजे एनसीसी कैडेटों को संबोधित करेंगे. इस वर्ष एनसीसी अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है.  

75 रुपये का सिक्का होगा जारी

इस आयोजन के दौरान, प्रधानमंत्री एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में एक विशेष डे कवर और 75 रुपये मूल्य का एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे. रैली एक मिश्रित दिन और रात कार्यक्रम के रूप में आयोजित की जाएगी.

एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर होंगे कार्यक्रम

साथ ही इसमें ´एक भारत श्रेष्ठ भारत´ विषय पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल होगा. वसुधैव कुटुम्बकम की सच्ची भारतीय भावना के साथ 19 विदेशी देशों के 196 अधिकारियों और कैडेटों को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.

पीएम बोले- आप नए भारत के अग्रदूत 

पीएमओ ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि इस रैली में एक भारत श्रेष्ठ भारत विषय पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा. मालूम हो कि पीएम मोदी ने बुधवार को नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) के कैडेट और राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा, ´आप युवा हैं, यह आपके लिए भविष्य बनाने का समय है. आप नए विचारों और नए मानकों के निर्माता हैं. आप नए भारत के अग्रदूत हैं.

Web Title : PM MODI TO ADDRESS NCC RALLY TOMORROW, RS 75 COMMEMORATIVE COIN TO BE RELEASED

Post Tags: