पाक ने LoC पर 3 बजे सुबह तक की फायरिंग BSF ने दिया जवाब तो सहम गए पाकिस्तानी फौजी

पाकिस्तान अपनी भारत विरोधी और घुसपैठ की हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने सुबह तीन बजे तक अरनिया सेक्टर में बिना उकसावे के गोलीबारी की. इस दौरान उन्होंने मोर्टार भी दागे. इसमें एक भारतीय जवान के घायल होने की सूचना है.  बीएसएफ ने कहा, गुरुवार और शुक्रवार की मध्यरात्रि के दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स ने अरनिया इलाके में अकारण गोलीबारी की. बीएसएफ जवानों ने इसका माकूल जवाब दिया. पाक रेंजर्स ने मोर्टार से गोलाबारी की. सुबह तीन बजे तक रुक-रुक कर गोलीबारी जारी रही. बीएसएफ के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ के एक जवान को मामूली चोटें आईं.

खुफिया अधिकारियों ने गुरुवार शाम को कहा था कि अरनिया में पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गए हैं. उनकी पहचान बसवराज एसआर और शेर सिंह के रूप में की गई थी. घायल महिला की पहचान अरनिया के वार्ड 5 निवासी बलबीर सिंह की 38 वर्षीय पत्नी रजनी बाला के रूप में हुई.

शुक्रवार की सुबह पुलिस की एक टीम ने आरएस पुरा के भुल्ले चक गांव सहित प्रभावित गांवों का दौरा किया. एक घर के बरामदे में एक पाकिस्तानी मोर्टार फट गया, जिससे रसोई पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. यह घर ओम प्रकाश नामक व्यक्ति का था. दीवारों पर मोर्टार शेल के छर्रों के निशान बयां कर रहे थे कि गुरुवार रात को क्या हुआ.

साई खुर्द के सरपंच विजय चौधरी ने कहा, ढाई साल से अधिक के अंतराल के बाद पाकिस्तान ने गुरुवार रात अचानक भारी गोलाबारी की. हम सरकार से युद्ध स्तर पर हमारे लिए बंकर बनाने का आग्रह करते हैं. उन्होंने कहा, जब भी चुनाव और त्योहार आते हैं पाकिस्तान हम पर गोलीबारी शुरू कर देता है. उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. हमें शुक्रवार शाम को पाकिस्तान द्वारा फिर से गोलीबारी की आशंका है. अगर वे फिर से गोलीबारी शुरू करते हैं तो हम सुरक्षित क्षेत्रों में पलायन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

एक पाकिस्तानी अधिकारी के वीडियो और टेलीफोन बातचीत में पाकिस्तान के आगे के इलाकों में भारत की जवाबी कार्रवाई का प्रभाव दिखाया गया है. पाकिस्तानी अधिकारी ने स्पष्ट रूप से अपने सहयोगी को बीएसएफ द्वारा गोलीबारी और मोर्टार फायरिंग को ध्यान में रखते हुए एहतियाती कदम उठाने के लिए कहा है. घबराए पाकिस्तानी अधिकारी ने अपने सहयोगी से यह भी अनुरोध किया कि वह विभिन्न मस्जिदों के मौलवियों से अपने लाउडस्पीकर से घोषणा करने के लिए कहें और लोगों से सभी सुरक्षा सावधानी बरतने के लिए कहें.  

Web Title : PAKISTAN RETALIATES BY FIRING ON LOC TILL 3 AM, PAKISTANI SOLDIERS ARE SHOCKED

Post Tags: