भारत की नागरिकता लेकर पाकिस्तानी हिंदू ने दिया धोखा, गुजरात में पकड़ा गया जासूस

गुजरात में पाकिस्तान का एक जासूस पकड़ा गया है. 1999 में पाकिस्तान से आए इस शख्स ने भारत की नागरिकता भी हासिल कर ली थी. अब गुजरात एटीएस ने उसे जासूसी करते हुए सैनिकों की जासूसी करते हुए पकड़ा है. लाभशंकर माहेश्वरी नाम के आरोपी को पाकिस्तानी दूतावास से जुड़ा एक शख्स निर्देश देता था और उसे जानकारियां हासिल करता था.

एसपी ओम प्रकाश जाट ने कहा, ´गुजरात एटीएस को मिलिट्री इंटेलिजेंस से इनपुट मिला था कि एक पाकिस्तानी सैनिक या पाकिस्तानी एजेंट भारतीय सिम कार्ड पर वॉट्सऐप इस्तेमाल कर रहा है. वह रिमोट एक्सेस ट्रोजन (RAT) भेजकर मोबाइल से संवेदनशील जानकारी चुराता है. सिम कार्ड जामनगर के किसी मोहम्मद सकलैन ताहिम के नाम से जारी किया गया था. इसे अजगर हाजीभाई से जुड़े फोन में एक्टिवेट किया गया था. ´ 

एसपी ने बताया कि सिम को एक्टिव करने के बाद पाकिस्तानी दूतावास से जुड़े एक व्यक्ति के निर्देश पर इसे आनंद के तारापुर में लाभशंकर माहेश्वरी नाम के व्यक्ति को भेजा गया था. लाभशंकर पाकिस्तानी नागरिक था जो 1999 में भारत आया था और भारतीय नागरिकता हासिल कर ली थी. उसके रिश्तेदार और परिवार के लोग अब भी पाकिस्तान में हैं. वह वॉट्सऐप नंबर अब भी पाकिस्तान में एक्टिव है.   

Web Title : PAKISTANI HINDU MAN DUPED OF INDIAN CITIZENSHIP, ARRESTED IN GUJARAT

Post Tags: