नोएडा में सजा पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार, बेहोश होकर गिरे कई लोग; अस्पताल में भर्ती

नोएडा के जैतपुर गांव में बाबा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री की श्रीमद्भागवत कथा चल रही है. बुधवार को कथा स्थल पर दिव्य दरबार का आयोजन किया गया था. जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. यहां पहुंचे आठ लोग भारी भीड़ में बेहोश हो गए. उन्हें एंबुलेंस के जरिये अस्पताल भेजा गया है. राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में तीन महिलाओं और एक पुरुष को भर्ती किया गया था, जिसमें से एक महिला को इलाज कर वापस भेज दिया गया है. इमरजेंसी विभाग की डॉक्टर रुचि सिंह ने बताया कि भीड़ में घुटन की वजह से चारों लोगों को परेशानी हुई थी. अस्पताल में भर्ती तीनों मरीज की हालत अब स्थिर है.

बताया जा रहा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार लगा था. यहां अपना पर्चा खुलवाने और धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक पाने के लिए लाखों लोग सभा स्थल पर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा थी और रह-रह कर यह भीड़ बेकाबू हो रही थी. बताया जा रहा है कि यहां भारी संख्या में श्रद्धालु जुटे हुए थे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोपहर 12 बजे से बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार सजा था.

बता दें कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का यह दिव्य दरबार जैतपुर मेट्रो डिपो से थोड़ी ही दूर पर लगा है. आयोजकों ने दावा किया था कि बाबा बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम के लिए 200 बीघे में पंडाल लगाया गया था. इसमें 20 लाख से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा आने वाले भक्तों के लिए भंडारे की व्यवस्था आयोजकों के तरफ से की गई थी. यहां भक्तों की सुरक्षा के लिए हजारों कैमरे लगाए गए हैं.  

 

Web Title : PANDIT DHIRENDRA SHASTRIS DIVINE COURT DECORATED IN NOIDA, MANY PEOPLE FELL UNCONSCIOUS; ADMITTED TO HOSPITAL

Post Tags: