आराम से एग्जाम दे सके मां इसलिए महिला कांस्टेबल ने संभाला बच्चा

गुजरात की एक महिला कांस्टेबल सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बनी हुई है. महिला ने कुछ ऐसा किया है जिसकी तारीफ हर तरफ हो रही है साथ ही साथ पुलिस के सॉफ्ट रवैये की भी चर्चा हो रही है. तस्वीरों को अहमदाबाद पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है. दरअसल महिला कांस्टेबल एक बच्चे को खिला रही है. खास बात ये है कि ये बच्चा गुजरात हाई कोर्ट चपरासी भर्ती परीक्षा देने आई एक अभ्यर्थी का है. परीक्षा के दौरान ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल दया बेन ने महिला का एग्जाम पूरा होने तक इस बच्चे की देखभाल की.  

अहमदाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, एक महिला परीक्षार्थी अपने छह महीने के बेटे के साथ गुजरात उच्च न्यायालय के चपरासी पद के लिए एग्जाम देने ओधव परीक्षा केंद्र पहुंची थी. कुछ ही मिनटों में परीक्षा शुरू होने वाली थी लेकिन उनका बच्चा लगातार रो रहा था. शुक्र है, महिला कांस्टेबल मदद के लिए आगे आई और शिशु की देखभाल करने की पेशकश की ताकि मां बिना किसी परेशानी के अपनी परीक्षा दे सके. जिसके बाद परीक्षा खत्म होने तक महिला कांस्टेबल ने बच्चे की बहुत अच्छे ढंग से देखभाल की.

फोटो वायरल होने के बाद महिला कांस्टेबल दया बेन की जमकर तारीफें हो रही हैं. साथ ही साथ सोशल मीडिया पर गजब रिएक्शन आ रहे हैं. अहमदाबाद पुलिस की भी प्रशंसा हो रही है. महिला कांस्टेबल दया बेन की ये तस्वीर सुर्खियों में बनी हुई है.  

वहीं, इस बात का संज्ञान मिलने पर गुजरात के पुलिस महानिदेशक ने महिला कांस्टेबल दया बेन को सम्मानित किया है. DGP ने उन्हें सराहना पत्र दिया है.

Web Title : WOMAN CONSTABLE TAKES CARE OF BABY SO MOTHER CAN TAKE EXAM COMFORTABLY

Post Tags: