12वें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल में 30 पैसे और डीजल की कीमतों में 20 पैसे की कटौती

30 पैसे और डीजल की कीमतों में 20 पैसे की कटौती की गई है. इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल के लिए 79. 75 रुपये जबकि डीजल के लिए 73. 85 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट जारी है. आज लगातार 12वें दिन भी तेल की कीमतों में कटौती करते हुए जनता को राहत दी गई है. सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे और डीजल की कीमतों में 20 पैसे की कटौती की गई है. इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल के लिए 79. 75 रुपये जबकि डीजल के लिए 73. 85 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

वहीं मुंबई में भी तेल की कीमतों में कमी आई है. मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे की कमी आई है वहीं डीजल की कीमतों में 21 पैसे की कटौती की गई है. जिसके साथ पेट्रोल की कीमत अब 85. 24 रुपये और डीजल की कीमत 77. 40 रुपये चुकानी पड़ेगी.

बता दें कि रविवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने के बाद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतें घटाई गई थीं. जिसके नतीजतन रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे और डीजल की कीमत में 33 पैसे की कटौती हुई थी.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. सउदी अरब की तरफ से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर वह कच्चे तेल की आपूर्ति करने के लिए कदम उठाएगा. सउदी की इस घोषणा के बाद कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. इस गिरावट की बदौलत घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है.

Web Title : PETROL DIESEL PRICE CUT OFF CRUDE OIL INTERNATIONAL MARKET