आंदोलनकारियों का रेल की पटरियों पर धरना, दो ट्रेनें रद्द; छह का मार्ग बदला गया

´दिल्ली चलो´ की कोशिश में लगे किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बातचीत होने जा रही है. इसी बीच SKM यानी संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को भारत बंद बुलाया है.  खबर है कि तीन केंद्रीय मंत्री चंडीगढ़ में किसानों के साथ उनकी मांगों को लेकर चर्चा करने की तैयारी कर रहे हैं. इनमें अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय का नाम शामिल है. किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने यह जानकारी दी है.

इससे पहले दोनों पक्षों के बीच दो बैठकें बेनतीजा रही हैं. संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा फसलों के लिए एमएसपी पर कानून और ऋण माफी सहित अपनी विभिन्न मांगों के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए ´दिल्ली चलो´ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं. बुधवार को पंजाब और हरियाणा सीमाओं पर जमकर बवाल हुआ.

सरकार ने भी की बैठक
हजारों किसान बुधवार सुबह एक बार फिर अपना ´दिल्ली चलो´ मार्च शुरू करने के लिए पंजाब-हरियाणा की दो सीमाओं पर डटे रहे. वहीं, अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे. प्रदर्शनकारी किसानों ने जब अवरोधकों की ओर बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई. कुछ किसानों ने भी सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया जो अवरोधकों के करीब तैनात थे.

Web Title : PROTESTERS PROTEST ON RAILWAY TRACKS, TWO TRAINS CANCELLED; SIX WERE DIVERTED

Post Tags: