महागठबंधन में रार? कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह दिल्ली रवाना, MLC चुनाव में RJD ने नहीं दी कोई सीट

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर महागठबंधन के प्रमुख दल राजद और कांग्रेस के बीच मतभेद की खबर आ रही है. इस बीच समाचार चैनल न्यूज 18 के अनुसार बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह दिल्ली रवाना हो गए हैं. शकील अहमद खान पहले से दिल्ली में है. एमएलसी चुनाव में कांग्रेस पार्टी एक सीट पर  लड़ने की तैयारी कर चुकी थी. लेकिन लालू-तेजस्वी ने चार सीटों पर अपनी पार्टी आरजेडी के उम्मीदवार उतार दिय़ा जबकि एक सीट पर सीपीआई(एम) के प्रत्याशी हैं. इससे कांग्रेस के एक सीट का भी मौका नहीं मिला. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मैदान में हैं.

बिहार विधान परिषद की सीटों पर चुनाव हो रहे हैं उनमें से एक कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा का टर्म पूरा होने से खाली हुई. इसलिए एक सीट पर एमएलसी चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली थी. पार्टी के एक विधायक का कहना है कि 5 मार्च को ही विधायकों ने प्रस्तावक के रूप में अपना अपना हस्ताक्षर कर दिया. पार्टी को उम्मीद थी कि आरजेडी एक सीट देगी.   लेकिन अंतिम समय में राजद ने चार और सीपीआईएम ने एक सीट पर अपने-अपने उम्मीदवार उतार दिए.  सहयोगी कांग्रेस को उनकी एक सीट भी नहीं दी गई जबकि बिहार विधानसभा में उनके  अभी भी 17 विधायक हैं.

आज शनिवार कोअखिलेश सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे जिसे अंतिम समय में टालकर दिल्ली दरबार के लिए रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष अपने साथ कुछ कागजात भी ले गए हैं.  मीडिया कर्मियों ने उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ने कोई बात नहीं की. पार्टी के नेता शकील अहमद खान पहले से दिल्ली में हैं. माना जा रहा है कि आला कमान के साथ राज्य की मौजूदा राजनैतिक हालात और एमएलसी चुनाव में पार्टी की रणनीति पर बिहार के नेताओं के साथ बैठक होगी.

बताते चलें कि बिहार विधानमंडल की 11 सीटों के लिए 21 मार्च को चुनाव होने वाला है. 11 सीटों में एक कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा का टर्म पूरा होने से खाली हुआ. आरजेडी से विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी, वरिष्ठ पार्टी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, राजद प्रवक्ता उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली चुनाव लड़ रहे हैं तो सीपीआई(एम) के शशि यादव मैदान में हैं.

Web Title : RAR IN THE GRAND ALLIANCE? CONGRESS PRESIDENT AKHILESH SINGH LEAVES FOR DELHI, RJD DOES NOT GIVE ANY SEAT IN MLC ELECTIONS

Post Tags: