कर्नाटक चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे राहुल, कर्नाटक नही मोदी रहे मुद्दा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बेंगलुरु में सुबह-सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे. इस मौके पर राहुल के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे. सिद्धरमैया ने इस मौके पर कुछ बोला भी लेकिन, खड़गे साहब को बोलने का मौका तक नहीं मिला.

कर्नाटक के दलित समुदाय से आने वाले बड़े नेता खड़गे को शायद इसलिए बुलाया गया था, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी रैली के दौरान कांग्रेस के इस बड़े दलित नेता की उपेक्षा के मुद्दे को हवा दे दी थी.

खैर, खड़गे आए लेकिन कुछ भी नहीं बोले. बोले सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. राहुल से अपेक्षा की जा रही थी इस चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कर्नाटक के मुद्दे को उठाकर विरोधियों पर हमला बोलेंगे. लेकिन, उनका फोकस कर्नाटक से ज्यादा मोदी पर रहा.

मोदी सरकार की विफलता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण, उनकी तरफ से किए गए राहुल-सोनिया पर हमले और मोदी की विदेश नीति के ईर्द-गिर्द ही पूरा प्रेस कॉन्फ्रेंस चलता रहा. राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर एक बार फिर से मोदी की विदेश नीति को लेकर सवाल खड़ा किया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ‘पीएम चीन गए तो हमें लगा कि डोकलाम के मुद्दे पर चर्चा करेंगे, लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. ’ उन्होंने कहा कि भले ही बिना किसी एजेंडे के पीएम चीन के दौरे पर गए थे, लेकिन, एजेंडा था. एजेंडे में चर्चा डोकलाम पर होनी चाहिए थी. लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया.

मोदी की विदेश नीति की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस वक्त हम हर तरफ से घिर रहे हैं. दूसरी तरफ, रूस के साथ पाकिस्तान की आर्म्स डील को भी राहुल ने मोदी की विफल विदेश नीति का पर्याय बताया.

Web Title : REACH A PRESS CONFERENCE ON KARNATAKA ELECTIONS RAHUL, KARNATAKA NOT MODIS ISSUE