रेगुलर ट्रेनें अनिश्चितकाल के लिए रद्द, स्पेशल ट्रेनों पर कोई असर नहीं

देश में लगातार तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों  को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है. रेलवे ने कहा कि सभी नियमित पैसेंजर ट्रेनें अगले नोटिस तक निलंबित रहेंगी. हालांकि, 230 स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी.

इससे पहले रेलवे ने मई के महीने में सभी रेगुलर पैसेंजर ट्रेनों को 12 अगस्त तक सस्पेंड करने का ऐलान किया था. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि 12 अगस्त के बाद सभी रेगुलर ट्रेनें चल सकती हैं. इस बीच रेलवे ने इस साफ कर दिया कि अगले आदेश तक रेगुलर ट्रेनें निलंबित रहेंगी.

रेलवे ने कहा, सभी को सूचित किया गया है कि नियमित यात्री और लोकल ट्रेन सर्विस अगले नोटिस तक सस्पेंड रहेंगी. जबकि इस समय चल रहीं 230 स्पेशल ट्रेनें  चलती रहेंगी. इसके साथ ही मुंबई में राज्य सरकार की आवश्यकतानुसार चल रहीं लोकल ट्रेनें भी चलती रहेंगी.

रेलवे ने कहा कि स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर नियमित नजर रखी जा रही है. इसके अलावा राज्यों की आवश्यकता के आधार पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं. गौरतलब है रेलवे ने मई के महीने में जब रेगुलर ट्रेन सर्विस को 12 अगस्त तक कैंसिल किया गया था तो इस दौरान बुकिंग टिकटों पर 100% रिफंड देने का फैसला किया गया था.


Web Title : REGULAR TRAINS CANCELLED INDEFINITELY, NO IMPACT ON SPECIAL TRAINS

Post Tags: