पर्ल हार्बर बेस पर गोलीबारी, हमलावर ने खुद को गोली मारी, एयरफोर्स चीफ भदौरिया थे मौजूद

नई दिल्‍ली: अमेरिका के हवाई द्वीप स्थित पर्ल हार्बर मिलिट्री बेस पर एक बंदूकधारी ने नेवी शिपयार्ड पर गोलीबारी कर दी. इसमें कम से कम तीन घायल हो गए. जिनमें से दो की हालत बेहद गंभीर है. बंदूकधारी ने बाद में खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली. जिस वक्‍त ये घटना हुई वहां पर भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया अपनी टीम के साथ मौजूद थे. वायुसेना चीफ समेत भारतीय दल के सभी सदस्‍य सुरक्षित हैं. ये घटना पर्ल हार्बर-हिकम बेस पर हुई. ये अमेरिकी नेवी और एयरफोर्स का ज्‍वाइंट बेस है.

गोलीबारी की घटना जब हुई तो वायुसेना चीफ मिलिट्री बेस के निकट एक कांफ्रेंस में शिरकत कर रहे थे. इस संबंध में एक वायुसेना के अधिकारी ने न्‍यूज से कहा, ´´एयर चीफ समेत भारतीय वायुसेना डेलीगेशन के सभी सदस्‍य सुरक्षित हैं. पैसिफिक एयर चीफ सिम्‍पोजियम (PACS-2019) भी जारी रहा क्‍योंकि घटना पर्ल हार्बर के दूसरे हिस्‍से में घटित हुई.

कहा जा रहा है कि एक अमेरिकी नेवी सेलर ने गोलीबारी की. ज्‍वाइंट बेस पर्ल हार्बर-हिकम (JBPHH) ने घटना के बारे में ट्वीट कर कहा, ´´जो तीन लोग घायल हुए हैं, वे सभी अमेरिकी रक्षा मंत्रालय में काम करने वाले सिविल नागरिक हैं. हालांकि उनकी दशा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई.

हवाई के गवर्नर डेविड ईगी ने ट्वीट कर कहा, ´´ट्रेजडी के बाद इस दुखद घड़ी में मैं हवाई के लोगों के साथ एकजुट हूं और पीडि़तों को लेकर चिंतित हूं. मामले की जांच हो रही है, उसके बाद ही असली तस्‍वीर निकलकर सामने आएगी.

Web Title : SHOOTING AT PEARL HARBOR BASE, ATTACKER SHOT HIMSELF, AIR FORCE CHIEF BHADORIA WAS PRESENT

Post Tags: