स्‍थानीय लोगों की शर्मनाक करतूत, आतंकियों के समर्थन में फिर सुरक्षा बलों पर फेंके पत्‍थर

जम्‍मू : जम्‍मू और कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को लगातार पत्‍थरबाजों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पत्रकार शुजात बुखारी के हत्‍यारे एक और आतंकी नावीद जट्ट को मार गिराया. एनकाउंटर के दौरान ही आतंकियों के समर्थन में स्‍थानीय लोग घरों से बाहर निकल आए और सभी ने सुरक्षा बलों पर पत्‍थरबाजी कर दी. अचानक हुई इस पत्‍थरबाजी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के दो जवान घायल हुए हैं.  

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें कश्‍मीर के पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या में शामिल एक और आतंकी नावीद जट्ट को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. नावीद जट्ट आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर है.

इसके अलावा एक और आतंकी को भी ढेर किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह सुरक्षा बलों बड़गाम के कठपोरा इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया था. इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. एहतियाती तौर पर प्रशासन ने बड़गाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं.   

बता दें कि इससे पहले 25 नवंबर को भी जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों को पत्‍थरबाजों का सामना करना पड़ा था. सुबह शोपियां के बटागुंड में मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मारकर लौट रहे सुरक्षा बलों के काफिले पर पत्‍थरबाजों ने कई मिनट तक पत्‍थर बरसाए थे. सुरक्षा बलों का काफिला शहर के अंदर से गुजर रहा था तभी घात लगाए पत्‍थरबाजों ने उन पर पत्‍थरबाजी की थी.


Web Title : STONE PELTING ON SECURITY FORCES IN BUDGAM AFTER TERRORISTS GUNNED DOWN