सूरत की कोर्ट ने राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक जमानत दी; सजा पर तीन मई को सुनवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ´मोदी सरनेम´ से जुड़े मानहानि मामले में अदालत द्वारा सुनाए गए दो साल की सजा के खिलाफ आज सूरत में याचिका दायर करेंगे. राहुल इसके लिए खुद सूरत जाएंगे. बताया जाता है कि उनके साथ प्रियंका गांधी और कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे.

राहुल गांधी को समर्थन देने के लिए सूरत जा रहे पार्टी कार्यकर्ताओं के वाहनों को गुजरात पुलिस ने रोक दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने सोमवार को यह दावा किया है. थोराट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि राहुल गांधी देश के लिए लड़ रहे हैं, लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं, संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं. उन्हें समर्थन देने और यह दिखाने के लिए कि वह इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं, कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने गुजरात शहर का रुख किया, लेकिन कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के वाहनों को रोक दिया गया था. इस दौरान पुलिस यह सुनिश्चित कर रही थी कि वे वीडियो न बनाएं. उन्होंने कहा कि यह निंदनीय है.  

सूरत की कोर्ट से राहुल गांधी को जमानत मिल गई है. जिसके बाद कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि ´ये ‘मित्रकाल’ के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है. इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा

मानहानि के मामले में अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ अपील दायर करने के बाद राहुल गांधी सुरत की ज़िला अदालत से निकले.

सूरत की कोर्ट से राहुल गांधी को जमानत मिल गई है. कोर्ट ने कांग्रेस नेता की जमानत 13 अप्रैल तक बढ़ा दी है. इसी दिन राहुल की जमानत पर सुनवाई होगी. इसके साथ कांग्रेस नेता ने अपनी सजा को भी चुनौती दी है, जिस पर तीन मई को सुनवाई होगी.


Web Title : SURAT COURT GRANTS BAIL TO RAHUL GANDHI TILL APRIL 13; HEARING ON SENTENCING ON MAY 3

Post Tags: