दिल्ली के अशोक विहार में गिरी तीन मंजिला इमारत, कई घायल

नई दिल्ली : एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश एक बार फिर दुर्घटना का कारण बनी. ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के घटनाओं को लोग अभी भुला भी नहीं पाए थे कि दिल्ली के अशोक विहार फेज तीन इलाके में एक तीन मंजिला इमारत मिनटों में गिर गई. जानकारी के मुताबिक, मलके के नीचे कई लोगों फंसे हैं. घटना अशोक नगर के सावन पार्क के पास हुआ है. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी और काफी इसकी हालत जर्जर थी.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के साथ बचाव और राहत दल मौके पर मौजूद हैं. बचाव टीमों ने 9 घायल लोगों को मलवे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया है, बाकियों को सकुशल निकाले जाने का प्रयास जारी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह नौ से साढ़े नौ के बीच ये हादसा हुआ. बिल्डिंग काफी पुरानी है और बिल्डिंग की हालत जर्जर हो रही थी. बावजूद इसके बिल्डिगं में कुछ परिवार रह रहे थे. आज सुबह बिल्डिंग में रह रहे लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला और बिल्डिंग अचानक भरभरा कर गिर गई.

घटना के बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और मलबे के नीचे दबे लोगों को बचाने का काम शुरू किया. पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. बिल्डिगं का मलवा हटाकर उसे दबे लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है. आपको बता दें कि बारिश के दौरान इमारतों के गिरने से होने वाले हादसों को रोकने के लिए दिल्ली समेत आसपास के शहरों में जर्जर भवनों को चिन्हित कर खाली कराने का अभियान शुरू किया गया था. बावजूद लगातार हादसे हो रहे हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली के द्वारका, ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी और गाजियाबाद के डासना फ्लाईओवर के पास इमारत गिर गई थी. इन हादसों में कई लोगों की जान गई थी. सबसे ज्यादा लोगों की मौत ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में हुई थी, यहां 9 लोगों की मौत हुई थी और कई दिनों तक रेस्क्यू चला था. गाजियाबाद में दो और द्वारका में दंपति की मौत हो गई थी.  


Web Title : THREE STOREY BUILDING COLLAPSED NEAR SAWAN PARK IN ASHOK VIHAR DELHI