मुझे भारतीय नागरिकता पाने में मदद मिलेगी, CAA लागू होने से खुश सीमा हैदर

 मोदी सरकार ने सोमवार यानी 11 मार्च 2024 को नागरिकता संशोधन कानून-2019 (सीएए) के नियमों को लागू कर दिया. देश भर में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच 2019 में संसद द्वारा सीएए पारित किया गया था. अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आने वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता प्रदान करने का रास्ता साफ हो गया है. सीएए के नियम जारी हो जाने के साथ ही अब नरेन्द्र मोदी सरकार पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) को भारतीय नागरिकता देना शुरू कर देगी. यहां खास बात ये है कि लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की संभावित घोषणा के पहले ही सीएए से जुड़े नियमों को अधिसूचित किया गया है. सीएए लागू होने के साथ ही एक बार फिर से इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. दिल्ली के जामिया से लेकर असम तक, देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं.  सीएए से जुड़ी तमाम खबरों और लाइव अपडेट्स के लिए आप बने रहें लाइव हिन्दुस्तान के साथ.

 सीएए किसी एक धर्म या समुदाय के खिलाफ नहीं है- PIB

 प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) ने एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि सीएए किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता नहीं छीनेगा चाहे वह किसी भी धर्म का हो. यह किसी एक धर्म/समुदाय के खिलाफ नहीं है. इसने लिखा कि यह केवल पड़ोसी देशों - अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करने के लिए एक सक्षम कानून है.

 पाकिस्तानी सीमा हैदर ने किया CAA का स्वागत

 पिछले साल अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर ने सोमवार को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) नियमों की अधिसूचना पर केंद्र के कदम की सराहना की. बता दें कि सीमा ने ग्रेटर नोएडा निवासी सचिन मीना से शादी की और दावा किया कि उन्होंने हिंदू धर्म को अपने धर्म के रूप में अपनाया है. उन्होंने दावा किया कि सीएए से उन्हें भारतीय नागरिकता पाने में मदद मिलेगी और इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की.

Web Title : WILL HELP ME GET INDIAN CITIZENSHIP, HAPPY WITH CAA IMPLEMENTATION SEEMA HAIDER

Post Tags: