ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविंद्र तोगड़ के घर पर आयकर का छापा

नई दिल्ली :  ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में महाप्रबंधक के पद पर तैनात रहे पूर्व रविंद्र तोगड़ के आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. जानकारी के मुताबिक, आय से अधिक संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की है. मंगलवार (18 सितंबर) को अचानक आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं.


बसपा सरकार में रविंद्र तोगड़ की तैनाती ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में की गई थी. सपा सरकार आने के बाद रविंद्र को महत्वहीन विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. आयकर विभाग ने मंगलवार को आय से अधिक संपत्‍ति के मामले में तीनों प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविन्द्र तोगड़ के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है. रविंद्र तोगड़ को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद प्राधिकरण के पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता और नोएडा के चीफ इंजीनियर यादव सिंह का खास बताया जाता है.  



बताया जा रहा है कि पूर्व अधिकारी के घर छापे की जानकारी सिर्फ टीम के एक-दो अधिकारियों को ही थी. रवींद्र तोगड़ प्रॉपर्टी विभाग में तैनात थे और अपने राजनीतिक रसूख के चलते जल्द ही धन कुबेर बन गए. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं.

Web Title : INCOME TAX RAID IN THE HOUSE OF FORMER GM OF GREATER NOIDA AUTHORITY

Post Tags: