जम्‍मू-कश्‍मीर : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, मौके से दो फरार

श्रीनगर : जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह में दक्षिण कश्मीर जिले के बाबगुंड इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.

हालांकि बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी मौका देकर फरार हो गए. अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान में लगे सुरक्षा बलों पर आतंकवादी ने गोली चला दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

उन्होंने बताया कि मारे गये आंतकवादी की पहचान और किस संगठन से वह जुड़ा हुआ था उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गई.

बता दें कि शनिवार को ही जम्‍मू-कश्‍मीर में तीसरे चरण के निकाय चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. शनिवार सुबह से ही जम्‍मू-कश्‍मीर के मतदान केंद्रों में मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. कश्मीर में नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रशासन ने पूरे प्रबंध किए हैं. लेकिन ज्यादातर वार्ड अलगाववादियों के वर्चस्व वाले क्षेत्र और दक्षिण कश्मीर में पड़ने के कारण घाटी में निम्न वोटिंग में किसी बदलाव के आसार कम हैं. अब राज्‍य में चौथे चरण का मतदान 16 अक्‍टूबर को होगा.

इस दौरान नेशनल कांफ्रेंस से इस्‍तीफा देकर निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे जुनैद आजिम मट्टू ने भी श्रीनगर के बारजुला में मतदान किया. उन्‍होंने निकाय चुनाव के विरोध का असमर्थन किया. घाटी में शनिवार को जिन 44 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं. उनमें 20 शहर के व्यावसायिक क्षेत्र में हैं. घाटी में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से वहां मतदान का प्रतिशत आमतौर पर कम रहा है.


Web Title : JAMMU KASHMIR 1 TERRORIST KILLED IN ENCOUNTER IN PULWAMA TODAY 2 TERRORISTS BELIEVE TO ESCAPE