क्या वजन कम करने में मदद कर सकती है रेकी? जानें इस चिकित्सा के फायदे


हेल्थ:  रेकी एक जापानी वैकल्पिक और प्राकृतिक चिकित्सा विधि है. इस विधि में जीवन शक्ति-प्राण शक्ति के जरिये चिकित्सा की जाती है. यानी ये आपके अंदर एक आत्मविश्वास और सकारात्मकता को पैदा करने का तरीका होता है और ये विधि एक नहीं कई बीमारियों को ठीक करने में कारगर मानी गई है. अपने अंदर की शक्ति को ही अपने समस्या के उपचार के लिए यूज किया जाता है. रेकी उपचार में हाथों की हथेलियों और उंगलियों को स्पर्श करते हुए चिकित्सा की जाती है. रेकी उपचार से वेट लॉस, हृदय रोग, कैंसर, अस्थि भंग, अनिद्रा, थकान, सिरदर्द, चर्म रोग, डिप्रेशन आदि का इलाज किया जाता है.

रेकी वो चिकित्सा पद्धति है जिससे मानसिक और शारीरिक रूप से शरीर स्वस्थ होता है. रेकी तकनीक द्वारा शरीर में ऊर्जा को पैदा किया जाता है और ये ऊर्जा ही शरीर से बीमारियों को दूर करने का काम करती है. ये दिमाग को तनाव मुक्त कर भावनाओं को मजबूत करती है. शरीर के विषैले पदार्थ को बाहर निकलता है और वेट लॉस में ही नहीं बल्कि ये दवा या कीमोथेरपी के कुप्रभाव को कम करती है. वेट बढ़ने से नकारात्मकता और तनाव भी बढ़ने लगता है और तनाव मीठा खाने या बार बार खाने की स्थिति को पैदा करता है, लेकिन रेकी इन समस्याओं को खत्म करने में कारगर होती है.

संतुलन बनाती है रेकी : जब लोग रेकी उपचार से गुजरते हैं तो वे अक्सर शारीरिक और भावनात्मक रूप से अधिक संतुलित होते हैं. इससे वेट कम करने कि कोशिश करने वालों के अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है जो उन्हें वेट कम करने में सहयोग करती है.

रेकी तनाव कम करती है : रेकी के प्राथमिक उपयोगों में से एक में तनाव को कम करना. तनाव का स्तर अधिक होता है, तो शरीर एड्रेनालाईन, कोर्टिसोल और कॉर्टिकोट्रॉफिन हार्मोन रिलीज होने लगते हैं, जिन्हें रेकी चिकित्सा खत्म करती है. तनाव वजन बढ़ाने का काम करता है. वेट कम करने वालों कई बार तनाव के कारण वेट कम करने में परेशानी होती है और ये चिकित्सा यही पर काम करती है. तनाव खत्म कर वेट कम करने को प्रोत्साहित करती है.

Web Title : CAN REIKI HELP IN LOSING WEIGHT? LEARN THE ADVANTAGES OF THIS THERAPY

Post Tags: