न्यू ईयर पार्टी में महिलाएं ध्यान रखें इन सेफ्टी टिप्स का

बस कुछ ही घंटों बाद नए साल हम सभी को दस्तक देने वाला है. ऐसे में हर कोई साल 2019 की विदाई और आने वाले नए साल 2020 के स्वागत, मौज-मस्ती और जश्न के साथ मानना चाहता है. लेकिन, इस नए और पुराने साल की विदाई में अक्सर महिलाएं सुरक्षा को लेकर गलती कर देती हैं. या फिर जश्न के मौज में अपनी सुरक्षा को लेकर सावधानियां नहीं बरत पाती है. लेकिन, आपके नए और पुराने साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए, आज आपके के लिए कुछ सेफ्टी उपाय लेकर आए जिनकी मदद से आप इस जश्न में भी अपने आप को सुरक्षित रख सकती है. बस आपको इन बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है-

पैरेंट्स को बताकर जाएं 

अगर आप नए साल के पार्टी में जा रही है तो सबसे पहला काम ये करिएं कि आप कहां जा रही है, किसके साथ जा रही, इन सब की जानकारी पाने माता-पिता या भाई-बहन को ज़रूर बताए. जितना आप अपने फैमिली के साथ इन बातों को शेयर करेंगे उतना ही आपकी सेफ्टी रहेंगी. आप अपनी लाइव लोकेशन भी पैरेंट्स से शेयर कर सकती हैं जिससे वो आपको ट्रैक कर सकें. इससे आपकी सेफ्टी बनी रहेगी.

शराब या ड्रिंक से दूरी में भलाई

नए साल का जश्न अधिकांश लोगों के लिए शराब या ड्रिंक्स होता है. लेकिन, उस शराब और ड्रिंक्स के चक्कर में अपनी सेफ्टी भूल जाती है.   न्यू ईयर का जश्न  आप परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा संगीत, भोजन करके भी मना सकती है. शराब का सेवन कर ही रहे हैं तो अधिक मात्रा में कतई ना करें. सबसे महत्वपूर्ण शराब पीने के बाद वाहन कभी न चलाएं. न्यू ईयर पार्टी में दोस्तों या बॉयफ्रेंड के साथ जा रही हैं तो ड्रिंक करने से बचें या फिर अपनी ड्रिंक खुद ही बनवाएं.  

जानकारी सोशल मीडिया पर नहीं 

अमूमन यह देखा जाता है है की जब भी कोई किसी पार्टी के लिए जाता है जो सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करने लगता है. आप कभी भी पार्टी से लौटने तक सोशल मीडिया पर अपना पता या लोकेशन कभी पोस्ट न करें. सोशल मीडिया पर शेयर की गई आपकी जानकारी कभी भी मिसयूज किया जा सकता है.

पेपर स्प्रे साथ में रखें

इस न्यू ईयर के पार्टी में जाते या पार्टी से घर आते समय देर हो सकती है. तो देर रात सफर करते समय हमेशा अपने बैग में एक पेपर स्प्रे जरूर रखें. इससे आप जरूरत के समय खुद को सेफ रख पाएगीं. पेपर स्प्रे के साथ-साथ आप अपने सेफ्टी के लिए कुछ और भी समान रख सकती है जिसके द्वारा अपने आप को प्रोटेक्ट कर सके.  

पार्टी में अनजान लोगों से अगल रहना

अगर आप न्यू ईयर के पार्टी में जा रही है तो ये सोच ले की हमें किसी भी अनजान व्यक्ति से जान पहचान नहीं बनानी है. जितना आप अपने साथ गए दोस्तों के साथ रहेंगी उतना ही आपकी सेफ्टी सही रहेंगी. तो अगर आप इस न्यू ईयर पार्टी में अपने आप को सेफ रखना चाहती है तो इन स्टेप्स को ज़रूर शामिल करे.

Web Title : WOMEN AT NEW YEAR PARTY KEEP IN MIND THESE SAFETY TIPS

Post Tags: