मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट मैगी-पिज्ज़ा

मैगी और पिज्ज़ा दो ऐसी डिश हैं जो बच्चों को बहुत ज्यादा पसंद आती हैं. पर अगर इन दोनों का कॉम्बिनेशन बनाया जाए तो? मैगी-पिज्ज़ा रेसिपी के बारे में आपका क्या खयाल है? ये बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रेसिपी है जो आसानी से अपके किचन में बनाई जा सकती है. इसके लिए बहुत ज्यादा सामग्री भी नहीं लगती और ये चंद मिनटों में बन जाती है. बच्चों के शाम के नाश्ते के लिए अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो ये रेसिपी जरूर काम आ सकती है. तो चलिए देर किए बिना जानते हैं कि इस रेसिपी को कैसे बनाया जाए-

सामग्री

*1 पैकेट मैगी

*1 पैकेट टेस्टमेकर

*2 चम्मच तेल

*2 चम्मच उबले हुए स्वीटकॉर्न

*2 चम्मच कटी हुई शिमला मिर्च

*2 चम्मच कटा हुआ प्याज

*2 चम्मच कटी हुई लाल शिमला मिर्च

*2 चम्मच पनीर ग्रेट किया हुआ

*1 चम्मच हरी चटनी

*2 चम्मच टोमैटो सॉस

*पिज्जा सीजनिंग

*चिली फ्लेक्स

विधि

Step 1

सबसे पहले सभी सब्जियों को काट लें. पिज्ज़ा के लिए आप जैसी भी टॉपिंग लेना चाहें ले सकती हैं. आप चाहें तो ऑलिव भी ले सकती हैं.

Step 2

अब सबसे पहले मैगी बनाएं. बिलकुल वैसे ही जैसे आप बनाती आई हैं बस इसमें सब्जियां नहीं डालें. मैगी को पकाकर अलग रख लें.

Step 3

अब एक पैन में 1/2 चम्मच तेल लेकर उसमें सभी सब्जियों को पका लें. इनके पकने के बाद टोमैटो सॉस डालकर और सीजनिंग मिलाकर अलग रख लें. आपकी पिज्जा टॉपिंग तैयार है.

Step 4

अब एक नॉन स्टिक पैन में 1 चम्मच तेल डालें और पकी हुई मैगी को उसमें डालें. ध्यान रहे आपको मैगी का गोल आकार बनाना है ताकि पिज्जा बेस बन जाए. इसे एक साइड से पकाएं जब तक नीचे से क्रिस्प नहीं हो जाती.

Step 5

अब पिज्जा बेस (मैगी) को पलट दें. इसे पलटते समय ध्यान रहे कि ये टूटे नहीं. चाहें तो पहले एक प्लेट में डालकर फिर पलट लें. इसे भी क्रिस्प होने तक पकाएं.

Step 6

अब पिज्ज़ा बेस (मैगी) में थोड़ी सी टोमैटो सॉस लगाएं और साथ ही हरी चटनी भी. इसमें पिज्ज़ा टॉपिंग लगाएं जो पहले से ही तैयार की थी और ऊपर से ग्रेट किया हुआ पनीर डाल दें. आप चाहें तो इसमें पनीर की जगह चीज़ का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. आपका मैगी पिज्ज़ा तैयार है.

Web Title : MAKE DELICIOUS MAGGI PIZZA IN MINUTES

Post Tags: