शाओमी ने लॉन्च किया सस्ता रेडमी 8ए, 7 हजार रुपए से कम में मिलेंगे ये फीचर


नई दिल्ली: शाओमी ने भारत में अपनी रेडमी सीरीज के तहत नया रेडमी 8 ए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. शाओमी ने इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए भारतीय बाजार को चुना है, ये फोन चीन और अन्य देशों में अभी लॉन्च नहीं हुआ है. रेडमी 8 ए एक बजट स्मार्टफोन है, जो रियलमी सी2 और सैमसंग गैलेक्सी एम 10 से मुकाबला करेगा. कंपनी का दावा है कि ये इस बजट में मौजूद सबसे बेहतर स्मार्टफोन है. रेडमी 8 ए स्मार्टफोन की कीमत 7000 रुपए से कम है.

इस इवेंट में रेडमी ने एक अन्य स्मार्टफोन टीज किया है, जो फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं हुआ है. कंपनी रेडमी 8 स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने इसकी झलक जरूर दिखाई है.

रेडमी 8 ए स्मार्टफोन भारत में दो वेरिएंट- 2 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध है. रेडमी 8 ए स्मार्टफोन का 2 जीबी रैम वेरिएंट 6,499 रुपए की कीमत में आता है, जबकि फोन का 3 जीबी रैम वेरिएंट 6,999 रुपए की कीमत में मिलता है. ये स्मार्टफोन 29 सितंबर से उपलब्ध होगा. इसे फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम से 29 सितंबर को 12 बजे खरीदा जा सकता है.

रेडमी 8 ए स्मार्टफोन 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ आता है, जिसमें पोर्टरेट मोड मिलता है. कंपनी ने लॉन्चिंग के दौरान सैमसंग गैलेक्सी एम10 और रियलमी सी2 स्मार्टफोन से इस फोन के कैमरे की तुलना भी की है. रेडमी 8 ए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फोन पर स्पलैश प्रूफ पी2आई कोटिंग की गई है. इसके साथ ही गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन फ्रंट में दिया गया है.

स्मार्टफोन में 6. 2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जो डॉट नॉच के साथ आता है. स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. फोन में 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. ये डिवाइस 439 प्रोसेसर पर काम करता है. रेडमी 8 ए स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम विकल्प के साथ आता है. इसमें 32 जीबी का स्टोरेज मिलेगा. जिसमें माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन में शाओमी ने वायरलेस एफएम रेडियो दिया है. इस फोन में रेडमी 8 ए फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

Web Title : XIAOMI LAUNCHES CHEAP REDMI 8A, LESS THAN RS 7,000

Post Tags: