एसपी ऑफिस के सामने दलित ने खुद को लगाई आग पुलिस के रवैये से था नाराज

यूपी के उन्नाव में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां, एक शख्स ने बुधवार को एसपी उन्नाव के ऑफिस के सामने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. वह एएसी-एसटी मामले में की जा रही पुलिस की कार्रवाई से नाखुश था. दूसरी ओर मामला सामने आने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.  

बुधवार को तब पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया जब 28 साल के एक शख्स ने एसपी दफ्तर के सामने ही खुद को आग लगा ली. पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया गया.  दरअसल श्री चंद्र पासी ने 18 अक्टूबर को अपने पड़ोसी मुनीरस साबिर, अनीस, मुमताज और सबीहा के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट, हिंसा, हमले और जातिगत अपशब्दों का इस्तेमाल करने से संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कराया. जांच के दौरान पुरवी के सर्कल अधिकारी दीपक सिंह ने दो लोगों के नाम एफआईआर से हटा दिए क्योंकि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले.

दूसरी ओर इस बात से नाराज फरियादी बुधार को कंबल लपेटकर एसपी कार्यालय पहुंच गया. यहां उसने सबूतों से छेड़ाछाड़ का आरोप लगाते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. फिर पेट्रोल छिड़क कर खुद को आग के हवाले कर दिया. फरियादी को जलते देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी किसी तरह आग बुझाया और उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. फिलहाल उसकी स्थित नाजूक बनी हुई है. वहीं सूचना मिलने पर डीएम अपूर्वा दुबे समेत अन्य आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंचकर फरीयादी से मुलाकात कर न्याय का आश्वासन दिया.


Web Title : DALIT MAN SETS HIMSELF ON FIRE IN FRONT OF SP OFFICE, ANGRY WITH POLICES ATTITUDE

Post Tags: