भाई की दिलदहला देने वाली दरिंदगी आई सामने, बहन हुई मानसिक रूप से बीमार

फर्रुखाबाद के सुभाष नगर से एक भाई की दरिंदगी का दिलदहला देने वाले मामला सामने आया है. भाई ने पढ़ी-लिखी बहन पर इतने जुल्म ढाए की वो मानसिक रूप से बीमार हो गई. लेकिन, हद तो तब हो गई जब बुधवार को युवक ने अपनी बहन को छत पर बंद कर दिया और वो खुले आसमान के नीचे कड़ाके की ठंड में ठिठुरती रही.  

बता दें कि सुभाष नगर के बजरिया कॉलेनी का रहने वाला सुधीर पिछले 6 साल से अपनी बहन पर अत्याचार कर रहा है और उसे घर में बंधक बना रखा है. उसने अपनी बहन को घर के बाथरूम में रहने के लिए जगह दी हुई है. इतना ही नहीं बहन को एक मिट्टी के बर्तन में बचा खाना ही दिया करता है.

पड़ोसी बताते हैं- सुधीर की बहन पहले ठीक थी. उसने एमए किया है. 7-8 साल पहले मां के गुजर जाने के बाद उसने बहन को रोजाना मारा-पीटा शुरू कर दिया. जिससे वो मानसिक रूप से बीमार हो गई. बताया जा रहा है कि सुधीर अपनी मां को भी ऐसे परेशान करता था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

सुधीर के चाचा सुनील सक्सेना ने बताया- मां की मौत के बाद सुधीर ने सोचा कि कहीं मां की नौकरी बहन को ना मिल जाए. इसलिए उसने उसे घर में बंद कर जानवरों जैसा सुलूक किया. फिर मृतका का आश्रित होने का लाभ उठाया और बेसिक शिक्षा विभाग में मां की जगह नौकरी पा गया. इसके बाद वो बहन को रोजाना टॉर्चर करने लगा. उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार कर उसे मानसिक रूप से बीमार कर दिया.

उन्होंने बताय- जब बुधवार की घटना पड़ोसियों से बर्दाश्त नहीं हुई तो उन लोगों ने इसका वीडियो बनाकर क्षेत्र के विधायक की पत्नी अनीता द्विवेदी और जिलाधिकारी को भेज दी. तब अनीता द्विवेदी ने यहां पहुंचकर लड़की को सुधीर के चंगुल से छुड़ाया और उसे ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

वहीं, अनीता ने बताया- आरोपी के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया तो चलती रहेगी, लेकिन लड़की की जिंदगी बचाना प्राथमिकता है. इसलिए पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराकर उसके चाचा को सौंप दिया गया है.



 

 


                                        


Web Title : THE DILADAHALA OF THE BROTHER IN DARINDAGI, THE SISTER MENTALLY ILL