ग्राम प्रधान ने बेटे के नाम पर करा लिया मनरेगा और ग्राम निधि का भुगतान खुलासे के बाद एक्शन

मुरादाबाद में ग्राम पंचायतों में सरकारी रकम का किस तरह बंदरबांट किया जा रहा है यह खुलासा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बीडीओ छजलैट की जांच में हो गया. सुल्तानपुर फलैदा के ग्राम प्रधान ने अपने बेटे को मनरेगा श्रमिक के रूप में भुगतान करवाया फिर अन्य मदों में 57 हजार से ज्यादा का भुगतान कर दिया. ग्राम प्रधान पर कार्रवाई होगी. तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव और एक सफाई कर्मी को भी निलंबित कर दिया गया.

छजलैट बीडीओ (ज्वाइंट मजिस्ट्रेट) सुनील धनवंता ने जांच में मनरेगा और ग्राम निधि दोनों में भारी अनियमितताएं पकड़ी हैं. ग्राम सुल्तानपुर फलैदा में ग्राम निधि में 8 लाख 44 हजार 649 रुपए के कार्य अधोमानक पाए गए. ग्राम प्रधान ने अपने पुत्र को मनरेगा श्रमिक के रूप में 29784 रुपए का भुगतान कर दिया. वहीं ग्राम प्रधान ने अन्य मदों में भी 57406 का भुगतान अपने पुत्र के नाम कर दिया.

ग्राम प्रधान द्वारा की गई अनियमिताओं के चलते पंचायती राज अधिनियम की धारा 95जी के अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. इतना ही नहीं सुखबीर सिंह सफाई कर्मी को मनरेगा श्रमिक के रूप में 5201 रुपए का भुगतान किया गया. सुखबीर सिंह सफाई कर्मी को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए.
 


Web Title : VILLAGE HEAD GETS MNREGA AND VILLAGE FUND PAID IN SONS NAME

Post Tags: