अयोध्या विवाद पर योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा पहले दोनों पक्ष बनाये सुलह का अंतिम मसौदा फिर सरकार करेगी पहल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विवाद पर बड़ा बयान दिया है. योगी ने कहा कि इस मुद्दे पर दोनों पक्ष आपस में सुलह के संकेत दे रहे हैं. ऐसा संदेश मेरी जानकारी में भी आया है, लेकिन पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए हमने कहा कि पहले दोनों पक्ष खुद बैठकर सुलह का अंतिम मसौदा बनाएं. उन्होंने कहा कि अलग-अलग संदेशों से बात नहीं बनेगी. दोनों पक्ष एक साथ आएं तो सरकार पहल करेगी. गुजरात चुनाव पर योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि बीजेपी 150 सीटें जीतेगी.

पिछले अवसरों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भी जब सरकार ने दोनों पक्षों को बैठाकर सुलह करने की कोशिश की, तो कोई न कोई पक्ष किसी न किसी बहाने से अड़ंगा लगाता रहा. कई बार तो बातचीत के दौरान एक पक्ष भाग गया, एक पक्ष कहता है अदालत का जो भी निर्णय होगा हम मानेंगे. 2010 में भी एक फैसला आया. लेकिन, दूसरा पक्ष अदालत चला गया. ऐसे में सरकार ऐसा कोई काम नहीं करना चाहती जिससे यह नौबत आए.

उन्होंने कहा कि हम भी चाहते हैं कि इसका कोई हल निकले. जन भावनाओं का सम्मान हो, आस्था का सम्मान हो. चाहे वह आस्था आपकी हो या मेरी हो, किसी की भी हो  लेकिन, अगर वह मामला अदालत में है, तो हमें अदालत के फैसले का भी सम्मान करना पड़ेगा.




Web Title : YOGI GAVE A BIG STATEMENT ON AYODHYA DISPUTE