विदेशों में भी हो रही है गुजरात इलेक्शन की चर्चा, चीन भी चाहता है बीजेपी की जीत

गुजरात चुनाव को लेकर आ रहे एग्जिट पोल के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बन रही है. हालांकि, इसका फैसला तो आगामी 18 दिसंबर को आने वाले परिणामों से ही पता चलेगा. लेकिन, आपको जानकर आश्चर्य होगा कि गुजरात इलेक्शन की चर्चा देश ही नहीं, विदेशों में भी है. पड़ोसी देश चीन की बात की जाए तो यह देश चाहता है कि गुजरात में बीजेपी की ही सरकार बने, क्योंकि इसका सीधा संबंध पीएम नरेंद्र मोदी से है और जीत के बाद मोदी आर्थिक सुधार की प्रक्रिया को बढ़ाते चले जाएंगे

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि बीजेपी की गुजरात में जीत जरूरी है, क्योंकि इसके बाद कई राज्यों में चुनाव होने हैं.
- अगर बीजेपी गुजरात में चुनाव हार जाती है तो इसका असर दूसरे राज्यों में पड़ेगा और ऐसे में मोदी की आर्थिक सुधार की प्रकिया धीमी हो जाएगी. इसका सीधा नुकसान चीन की कंपनियों पर पड़ेगा.
- क्योंकि, पिछले कुछ समय से चीन का भारत में निवेश बढ़ रहा है और भारत तेजी से चीन के लिए बड़ा मार्केट बनता जा रहा है.
- इसके अलावा पीएम मोदी बहुमत में सरकार होने के चलते सख्ती से फैसले ले रहे हैं, जिससे आने वाले समय में मार्केट में तेजी आएगी.
- ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि मोदी ने अब तक जितने भी कड़े फैसले लिए हैं. विपक्षी दल उसी को मुद्दा बनाकर  मोदी पर हमले कर रहे हैं.
- हालांकि मोदी के गुजरात मॉडल की तुलना गुजरात के लोग ही कर सकते हैं. अगर बीजेपी गुजरात में जीतती है तो इससे मोदी की छवि और सुधर जाएगी.
- चीन के न्यूजपेपर ने साफतौर पर लिखा है कि चाइनीज कंपनियों गुजरात के चुनाव परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए


Web Title : GETTING ABROAD ALSO REFERRING TO GU ELECTION, CHINA ALSO WANTS THE VICTORY OF BJP