कोविड-19 योजना के तहत 10 हजार रूपये प्रतिमाह इंसेटिव दे सरकार,आशा और आशा सहयोगियों ने की सरकार से वादा निभाने की मांग

बालाघाट. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से जुड़ी आशा कार्यकर्ता और आशा सहयोगी प्रकोष्ठ के नेतृत्व में जिले भर की आशा कार्यकर्ताऔर आशा सहयोगनी ने सरकार से कोविड-19 योजना के तहत प्रतिमाह 10 हजार रूपये इंसेटिव दिये जाने का वादा निभाने की मांग की है. इस आशय का ज्ञापन आज मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंपा गया.

आशा कार्यकर्ता और आशा सहयोगनी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण का रोकने के लिए मैदानी स्तर पर कार्य कर रही आशा कार्यकर्ता और आशा सहयोगनी के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 ोजना के तहत 10 हजार रूपये दिये जाने की घोषणा की गई थी.

आशा और सहयोगनी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान आशा कार्यकर्ता, आशा सहयोगनी, जान का जोखिम उठाकर मैदानी स्तर पर भरी दोपहरी में सर्वे कार्य एवं संक्रमण मरीजो की जानकारी घर-घर जाकर अपनी सेवायें दे रही है. इस कार्य के दौरान आशा कार्यकर्ता और आशा सहयोगनी का उत्साह बना रहे, इसके लिए सरकार द्वारा 10 हजार रूपये इंसेटिव प्रतिमाह देने की घोषणा की गई थी. परंतु घोषणा के 2 माह बीत जाने के बाद भी उक्त राशि देने के कोई विधिवत आदेश अब तक जारी नहीं किये गये है. जिससे आशा कार्यकर्ता और सहयोगनी में निराशा का भाव पैदा हो रहा है.

मध्यप्रदेश कर्मचारी संघ से संबद्ध आशा कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगनी प्रकोष्ठ ने सरकार से निवेदन और मांग की है कि कोविड-19 योद्धा योजना में जान-जोखिम में डालकर स्वास्थ्य सेवायें प्रदान करने वाली आशा कार्यकर्ता और आशा सहयोगनी को 10 हजार रूपये दिये जाने का आदेश अविलंब जारी किया जायें, जिससे कोरोना संकट में जान का जोखिम उठाकर कार्य कर रही आशा कार्यकर्ता और सहयोगनी को बल मिल सकें.  

आशा कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगनी प्रकोष्ठ ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान आशा कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगनी प्रकोष्ठ प्रदेश संगठन मंत्री श्रीमती बीनू कावडे़, आशा सहयोगनी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सुनीता बिसेन और आशा कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगनी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सुशीला वटी सहित अन्य आशा कार्यकर्ता और आशा सहयोगनी मौजूद थी.  


Web Title : GOVERNMENT, ASHA AND ASHA PARTNERS DEMAND GOVERNMENT TO FULFIL PROMISE OF RS. 10,000/ PER MONTH UNDER COVID 19 SCHEME