लू लगने से 60 वर्शीय महिला की मौत, परिजन आहत

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर सारठ मंगलवार को अंचल क्षेत्र के जमुआसोल पंचायत के झगराही गांव निवासी आनदेव मंडल की 60 वर्शीय पत्नी बिसो देवी की लू लगने से अचानक मौत हो गई. घटना के बावत परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि कड़ी धुप व गर्मी रहने के कारण लू लगने से अचानक बिसो देवी घर से कुछ दुर पहले ही

मुर्छित होकर गिर पड़ी थी. तभी लोगों की नजर पड़ने पर हो-हल्ला करते हुए उसे आनन-फानन में उठाकर घर पर लाया और चेहरे पर पानी का छिड़काव भी किया. वहीं 108 नंबर पर फोन कर ऐंबुलेंस भी मंगवाया. लेकिन ऐंबुलेंस में मौजुद स्वास्थ्य कर्मी चंदन कुमार ने देखा ता बताया कि महिला की मौत हो चुंकी है. चंदन का कहना था कि परिजनों ने मौत की पुश्टि होने पर उसे सीएचसी ले जाने से इंकार कर दिया. जिसके बाद ऐंबुलेंस वापस लोट गया. मृतक महिला के पति आनदेव मंडल, ग्राम प्रधान छातो मंडल, ग्रामीण सुबाश मंडल, प्रदीप मंडल, जयदेव मंडल, युधिश्ठिर मंडल मनोज मंडल, गोविंद मंडल, रंजीत मंडल आदि ने बताया कि सुबह का जलपान खाकर महिला अपने घर पर ही थी.

लेकिन गाय को घर में नहीं देख 11 बजे के करीब गाय खोजने के लिए घर से निकली थी. और करीब दो घंटे बाद ही वह महिला गांव के ही प्रदीप मंडल के घर के पीछे मुर्छित होकर गिरी पड़ी थी. जब ग्रामीणों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में उसे उठा कर घर ले गया. बेहोष पड़ी महिला को देख परिजन रो पड़ेा.

तभी ईलाज के लिए सीएचसी ले जाने के लिए 108 में फोन कर ऐंबुलेंस मंगाया गया. लेकिन तब तक महिला की मौत हो गई. हंलाकि मौत के स्पश्ट कारण का पता नहीं चल पाया है. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि महिला पुरी तरह स्वस्थ्य थी. तेज धुप में बाहर में रहने की वजह से ही लू की षिकार हो गई.

 

 

Web Title : HEAT WAVE 60 DEATH OF WOMAN, HURTING KIN