दूसरे रेंडमाइजेशन में पोलिंग पार्टी की तैनाती पर लगी मुहर

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर देश के महत्योहार लोकसभा आम चुनाव, 2019 के लिए मतदान कर्मचारियों का दूसरे चरण के रेंडमाइजेशन को समान्य प्रेक्षकएसएल यादव एवं व्यय प्रेक्षक पाटिल महेष यशंवत की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में पूरा कर लिया गया है. इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा द्वारा बतलाया कि दूसरे रेंडमाइजेशन में पोलिंग पार्टियां गठित कर क्षेत्र आवंटित कर दिए गए हैं.

उपायुक्त ने बताया कि जिले के 1245 पोलिंग बूथों के लिए 4,980 से ज्यादा मतदान कर्मियों को क्षेत्र आवंटित कर दिए गए हैं. एक पोलिंग पार्टी में पीठासीन सहित प्रथम मतदान अधिकारी, सेकंड मतदान अधिकारी और तृतीय मतदान अधिकारी होंगे. इसके अलावा एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी शामिल होगा. इसके अलावे उन्होंने जानकारी दी कि मतदान कर्मियों के तीसरे रेंडमाइजेशन में पोलिंग बूथ व भाग संख्या के हिसाब से मतदान कर्मियों के नाम तय होंगे. इसी तरह माइक्रो ऑब्जर्वर की भी ड्यूटी लगाई जाएगी.

दूसरे रेंडमाइजेशन में जिन मतदान कर्मियों की मतदान के दौरान क्या-क्या सावधानियां बरती जानी है इसकी भी जानकारी मुहैया करवाई जाएगी. पीठासीन को उनके दायित्वों की बुकलेट के साथ ही कुछ अन्य सामग्री भी दी जाएगी. इस मौके पर उपरोक्त के अलावे उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी ए. बी. रॉय के साथ संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे.

Web Title : STAMP ON DEPLOYMENT OF POLLING PARTY IN OTHER RENDERIZATION

Post Tags:

meeting