रैली के माध्यम से मतदाताओं को किया गया जागरूक

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर जिले में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा लगातार किया जा रहा है. इसी क्रम में स्वीप कोषांग द्वारा देवघर जिला अंतर्गत पालोजोरी, मोहनपुर, देवीपुर, सारठ, सारवां प्रखण्ड में मतदाता जागरूकता रैली व घर-घर घंटी बजाओं अभियान के साथ महिला मतदाता चैपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान सखी मंडल के महिला समूह के सदस्यों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए घर-घर घंटी बजाओं अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया.

इसके अलावे सखी मंडल की महिला समूह के सदस्यों द्वारा विभिन्न प्रखण्ड के अंतर्गत घर-घर घंटी बजाओं अभियान के तहत मतदाताओं को मत के महत्व की जानकारी दी गयी. साथ हीं महिला मतदाताओं को लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने हेतु प्रेरित किया गया. इसके अलावे महिला मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाया गया, ताकि महिलाएं घर से निकलकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर सके.  

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदाताओं को  जागरूक करने के लिए जिले में स्वीप के तहत अनूठे प्रयास किए जा रहे हैं. प्रभात फेरी, रैली, स्कूलों में निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता, पोस्टर, बैनर, चुनाव पाठशाला से लेकर हर संभव माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसके अलावे कई प्रखण्डों में महिला मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने के लिए रैली का आयोजन किया गया. रैली के दौरान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं आंगनबाड़ी के साथ-साथ बीएलओ द्वारा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की महिलाओं को मतदान में अधिक से अधिक भागीदारी करने का संदेश दिया गया.

Web Title : THE ELECTORATE WAS CONSCIOUS THROUGH RALLY

Post Tags:

election