भूली में सचिन पायलेट ने साधा निशाना, कहा सरकार बताये क्यों बढे प्याज के दाम और बेरोजगारी  

भूली. धनबाद विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक के समर्थन में भूली एमपीआई ग्राउंड में आयोजित जनसभा में राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लोगो को संबोधित किया. उन्होंने बीजेपी सरकार पर खुब कड़े प्रहार किए और जनता को ठगने का आरोप लगाया. उन्होंने भाजपा सरकार से सवाल करते हुए कहा कि विकास का राग अलापने वाली डबल इंजन की सरकार केंद्र और राज्य में है लेकिन कारखाने बंद है युवा बेरोजगार है इसका जवाब भाजपा क्यों नहीं देती.

पांच साल में आपने गरीब पिछडे दलित शोषितों के लिए कुछ नहीं किया सिर्फ कुर्सी से चिपके रहे. झारखण्ड की धरती के निचे जो संपदा है, इसके लिए झारखण्ड को पुरे हिन्दुस्तान को जाना जाता है. लेकिन यंहा जो सरकार बनी इनके सांठ गांठ से यंहा विकास नहीं हुआ. यह सरकार सिर्फ लम्बी लम्बी बात करती है. यह नहीं बताती की प्याज 100 रूपये किलो क्यों है, बड़ी बड़ी कम्पनिया क्यों बंद हो रही है कितना रोजगार बढ़ा, पानी बिजली जैसी समस्या झारखण्ड में बरक़रार है इस सरकार ने कोई समाधान नहीं किया सिर्फ उलझाकर रखा. उन्होंने लोगो से कहा की राजस्थान में जो भी कांग्रेस का घोषणापत्र था एक साल में सभी वादों को पूरा किया है. इसी तरह झारखण्ड में भी जो वादे यंहा कांग्रेस ने किये है पुरे किये जायेंगे. उन्होंने कहा की अगर कांग्रेस की सरकार आई तो हर घर में एक रोजगार देने का काम किया जाएगा नहीं तो उस परिवार को रोजगार भत्ता कांग्रेस पार्टी देने का काम करेगी.

उन्होंने कहा की अगर धनबाद में विकास चाहिए तो मन्नान मल्लिक को वोट करे. नागरिकता संशोधन विधेयक की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह संसद में जरूर पास हो गया, लेकिन इसका विरोध हो रहा है. धर्म के आधार पर नागरिकता देने या नहीं देने का फैसला गलत है. उन्होंने कहा कि महंगाई और आर्थिक मंदी से ध्यान हटाने की कोशिश के तहत यह विधेयक लाया गया है.

मंच पर झारखंड के प्रभारी आर पी एन सिंह, प्रत्याशी मन्नान मल्लिक, राजद के जिला अध्यक्ष तारकेश्वर यादव, जेएमएम के जिलाध्यक्ष रमेश टू डू, सुंदर यादव, शमशेर आलम, योगेंद्र सिंह योगी, शाहिद कमर, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, अनंत नाथ सिंह, नीलू कांत सिन्हा उपस्थित थे.  


कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष मनोज सिंह मंच संचालन  दिनेश यादव,  धन्यवाद ज्ञापन  गंगा बाल्मीकि, ने दिया. मौके पर  वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता अनंत नाथ सिंह, नीलू कांत सिन्हा, रविंद्र वर्मा, शंकर प्रजापति, सीता राणा, सरजू सिंह, अजीत कुमार राणा, गुड्डू चौधरी, रंजीत चौधरी, दीपक पासवान, सुनील पासवान, बृजेश सिंह, जगेश्वर महतो, उस्मान अंसारी, सुरेश भुइयां, लक्ष्मण तिवारी, शमशेर आलम सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे.