प्रोटोकॉल में महा पौर का स्थान सांसद से ऊपर है, अशोभनीय है महापौर को बेवकूफ कहना : चंद्र शेखर

धनबाद :  पिछले दिनों मिडिया में दिए एक बयान के बाद धनबाद के मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल तथा सांसद पीएन सिंह के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है.

गुरुवार को मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल ने पत्रकारों को संबोधित कर सांसद पीएन सिंह के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल में महापौर का स्थान एक सांसद से ऊपर होता है. राज्य केबिनेट सचिव द्वारा प्राप्त पत्र भी इस बात की पुष्टि करता है.

महापौर अपने निगम क्षेत्र का प्रथम नागरिक कहलाता है. उस महापौर को सांसद के द्वारा बेवकूफ कहना अशोभनीय है. विदित हो की दो दिन पूर्व ही मेयर को अख़बार के माध्यम से ज्ञात हुआ की सांसद पीएन सिंह ने मेयर को बेवकूफ कहा था.

इसके पीछे की वजह सांसद द्वारा आये बयानों के मुताबिक जिले में एक फ्लाई ओवर के प्रस्ताव पर एनओसी रद्द होने के पीछे उन्होंने मेयर को जिम्मेवार ठहराया और इसलिए सांसद ने मेयर को बेवकूफ करार दिया.

सांसद के इस बोल पर मेयर कटाछ करते हुए मिडिया में यह बयान दिया की वे मेयर के पद पर रहकर इसकी गरिमा बनाये रखने कही कोई कसर नहीं छोड़ी है. अपनी सूझबूझ से जनता की भलाई में कार्य करने का प्रयास करते है.

सांसद जिस फ्लाईओवर का जिक्र किया है और उनके वजह से एनओसी नहीं मिली. इसकी उन्हें जानकारी तक नहीं है. वे अपने तरफ से मटकुरिया से आरा मोड़ तक के फ्लाईओवर के निर्माण पर फोकस कर रहे है साथ ही यह भी प्रयास किया है कि

इसके निर्माण में खर्च होने वाली राशि का भर सरकार पर नहीं आये. निगम अपने सौर्स से ही फण्ड जेनरेट करने का प्रयास कर रही है. फिलवक्त सांसद और मेयर के बीच यह जुबानी जंग किस करवट बैठेगी यह भी देखना दिलचस्प होगा.

दोनों ही चेहरे भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता भी है. उनके बीच बढ़ती इस खाई से पार्टी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ना जहाँ स्वभाविक है वही विपक्ष इसका फायदा लेने से भी नहीं चुकेगी.

Web Title : THE LOCATION OF MAHA PAUR IN PROTOCOL IS ABOVE MP, INDECENT IS THE MAYOR TO SAY STUPID: LUNAR SHAKER

Post Tags: