भारत के प्रमुख शहर हैं आईटी कंपनियों की पहली पसंद, हर कंपनी खोलना चाहती है ऑफिस

एशिया प्रशांत (APAC) में टेक कंपनियों के लिए अपने कार्यालय स्थापित करने के लिए बेंगलुरू और गुरुग्राम दुनिया के पांच पसंदीदा जगहों में हैं. संपत्ति सलाहकार सीबीआरई की रिपोर्ट के अनुसार बेहतर कारोबारी परिस्थतियों के अलावा इंजीनियरों की उपलब्धता और रीयल एस्टेट की वृद्धि की वजह से ये क्षेत्र प्रौद्योगिकी कंपनियों की पसंद बने हुए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि एशिया प्रशांत क्षेत्र में कार्यालय स्थल की मांग में प्रौद्योगिकी कंपनियों का प्रमुख योगदान है, जबकि क्षेत्र में सिलिकॉन वैली जैसा कोई बड़ा शहर या हब नहीं है.  

इन शहरों में लागत कम और उपलब्धता ज्यादा है

अध्ययन में कारोबारी परिस्थितियों, इनोवेटिव वातावरण और लागत तथा उपलब्धता के आधार पर एशिया प्रशांत के 15 शहरों को रैंकिंग दी गई है. कारोबार और इनोवेशन के वातावरण को अध्ययन में 40 प्रतिशत का भारांश दिया गया है जबकि लागत को 20 प्रतिशत का भारांश दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें प्रमुख शहर बीजिंग, बेंगलुरू, शंघाई, सिंगापुर और गुरुग्राम हैं. कारोबार करने की परिस्थितियों तथा बेहतर माहौल के मामले में इन शहरों की स्थिति काफी अच्छी है. साथ ही लागत और उपलब्धता के मामले में भी इन शहरों की स्थिति बेहतर है.  

भारत में टेक्नोलॉजी का विस्तार तेजी से हो रहा है

CBRE इंडिया के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अंशुमन मैगजीन ने कहा कि भारत में प्रौद्योगिकी कंपनियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. भारत लगातार ऐसे क्षेत्र के रूप में आगे बढ़ रहा है जहां बदलती प्रौद्योगिकी को तेजी से अपनाया जा रहा है.

Web Title : BENGALURU AND GURUGRAM AMONG WORLD TOP 5 FAVOURITE LOCATIONS FOR IT COMPANIES

Post Tags: