टिकटॉक को पहले खरीदने की कोशिश की, अब तोड़ने के लिए जुकरबर्ग ने बनाया गुप्‍त अकाउंट

सैन फ्रांसिस्को: टिकटॉक  मॉडल को तोड़ने के लिए शायद फेसबुक के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग का चीनी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक पर एक गुप्त अकाउंट है, जिसके चलते अमेरिका से लेकर भारत तक सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी फेसबुक के लिए यह सिरदर्द बना हुआ है. बज फिड न्यूज के अनुसार, अकाउंट अभी तक वेरिफाई नहीं हो पाया है, लेकिन ´एट द रेट फिंकड´ हैंडल का इस्तेमाल करने वाला यह अकाउंट जुकरबर्ग के बाकी सोशल मीडिया के अकाउंट ट्विटर की तरह है.

बिना एक भी पोस्ट किए अकाउंट के 4,055 फॉलोअर्स हैं. अकाउंट वर्तमान में एरियाना ग्रांडे और सेलेना गोमेज जैसी 61 हस्तियों को फॉलो करता है, लेकिन फॉलो करने के मामले में ज्यादातर टिकटॉक सुपरस्टार जैसे लोरेन ग्रे और जैकब साटरेरियस शामिल हैं. खबर में कहा गया है कि 2016 में जुकरबर्ग ने कैलिफोर्निया में फेसबुक के मेनलो पार्क मुख्यालय में म्यूजिकली के कॉफाउंडर एलेक्स झू को आमंत्रित किया, लेकिन वार्ता सफल नहीं हो सकी.

वर्ष 2017 में म्यूजिकली को चाइना की दिग्गज कंपनी बाइट डांस ने 80 करोड़ डॉलर की कीमत देकर खरीद लिया और अपनी डोउयिन वीडियो एप के साथ मिलाकर इसे टिकटॉक नाम दिया. वर्तमान में वैश्विक तौर पर टिकटॉक के 80 करोड़ यूजर्स हैं, जिसमें से 20 करोड़ सिर्फ भारत से हैं.

टिकटॉक की प्रसिद्धि को देखते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने एक नया वीडियो-म्यूजिक रिमिक्स फीचर ´रिल्स´ लॉन्च किया. ´रिल्स´ की मदद से यूजर्स 15 सैंकेड की म्यूजिक क्लिप बनाकर उसे स्टोरी के माध्यम से शेयर कर सकते हैं.


Web Title : TRIED TO BUY TIKTALK FIRST, ZUCKERBERG CREATES SECRET ACCOUNT TO BREAK NOW

Post Tags: