दिल्ली-आगरा रोडवेज की अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचेंगे अनिल अंबानी

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने कहा कि वह दिल्ली-आगरा टोल रोडवेज की अपनी पूरी हिस्सेदारी 3,600 करोड़ रुपये में सिंगापुर की कंपनी क्यूब हाइवेज को बेचेगी. कंपनी अपना कर्ज कम करने के लिये यह कदम उठा रही है. इससे कंपनी का कुल कर्ज 25 प्रतिशत कम होकर पांच हजार करोड़ रुपये से नीचे आ जाएगा. इस संबंध में उसने क्यूब हाइवेज के साथ अनुबंध किया है.

रिलायंस इंफ्रा ने एक बयान में कहा कि उसने दिल्ली-आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिये क्यूब हाइवेज और इंफ्रास्ट्रक्चर 3 प्राइवेट लिमिटेड के साथ पक्के अनुबंध पर हस्ताक्षर किये हैं. इस सौदे को सभी आवश्यक मंजूरियां लेनी होंगी. दिल्ली-आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली से आगरा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के 180 किलोमीटर लंबे छह-लेन वाले खंड का परिचालन करती है. इस परियोजना का राजस्व वित्तवर्ष 2017-18 में 25 प्रतिशत बढ़ा था.

पिछले हफ्ते रिलायंस कैपिटल ने बयान जारी कर कहा था कि वह अगले कुछ महीने में कुल कर्ज का 50 से 60 फीसदी तक तक चुका देगी. उस समय कहा गया था कि इसके लिए अन्य सहयोगी कंपनियों में हिस्सेदारी बेची जाएगी. बता दें, कंपनी के ऊपर करीब 18000 करोड़ का कर्ज है.

Web Title : DELHI AGRA HIGHWAY ANIL AMBANI WILL SELL HIS 100 PERCENT SHARE

Post Tags: