तीन दिनों बाद बढे पेट्रोल के दाम, जानें आज का रेट

शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई. इससे पहले पिछले तीन दिनों में पेट्रोल की कीमतों में किसी भी प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं हई थी. दिल्ली के ग्राहकों को अब पेट्रोल 72. 31 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. आपको बता दें कि डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं हुआ है और ग्राहकों को डीजल 67. 54 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. शनिवार से पहले तीन दिनों तक पेट्रोल की कीमतों में कोई भी परिवर्तन नहीं हुआ था.  

मार्च के महीने में अभी तक पेट्रोल के दामों में सबसे अधिक उछाल 2 तारीख को आया था जब इसमें 13 पैसे की बढ़ोत्तरी हई थी. शनिवार को नई दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे की उछाल के साथ 72. 31 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 77. 94 रुपये प्रति लीटर मिलेगा जबकी कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74. 39 रुपये प्रति लीटर रहेगी. चेन्नई में पेट्रोल 7 पैसे प्रति लीटर के बढ़े दामों के साथ अब 75. 09 रुपये में मिलेगा.  

अगर हम उत्तर प्रदेश के शहरों की बात करें तो यह नोएडा में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे की गिरावट आई है. नोएडा में अब पेट्रोल 71. 66 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. लखनऊ में अब पेट्रोल 1 पैसे की मामूली गिरावट के साथ 71. 64 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है यहां अब पेट्रोल 71. 67 रुपये प्रति लीटर मिलेगा.

Web Title : INCREASE IN PETROL PRICES AFTER THREE DAYS

Post Tags: