Indian Railway Recruitment 2021: 8वीं और 10वीं पास के लिए रेलवे भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, आज आखिरी मौका, यहां करें आवेदन

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. इंडियन रेलवे ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं और इस भर्ती के लिए आज यानी 31 मार्च आवेदन की आखिरी तारीख है. यानी इच्छुक उम्मीदवारों को आज ही इस भर्ती के लिए अप्लाई करना होगा. दरअसल, इंडियन रेलवे के के डीजल लोको मॉडर्नाइजेशन वर्क्स (DLMW) में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली गई है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dmw. indianrailways. gov. in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भारतीय रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती के तहत 182 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है.  

महत्वपूर्ण तारीखें.. .

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत- 12 मार्च, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 31 मार्च, 2021

पदों का विवरण

इलेक्ट्रीशियन- 70 पद

मैकेनिक- 40 पद

मशीनिस्ट- 32 पद

फिटर- 23 पद

वेल्डर- 17 पद

योग्यता

इंडियन रेलवे द्वारा निकाली गई इस भर्ती के तहत इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, मशीनिस्ट और फिटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट का होना भी जरूरी है. वहीं, वेल्डर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 8वीं पास होना जरूरी है और वेल्डिंग ट्रेड में ITI पास होना भी अनिवार्य है.

आयु सीमा

भारतीय रेलवे भर्ती (Indian Railway Recruitment 2021) के लिए उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 7000 रुपये स्टाइपेंड के रूप में मिलेंगे. साथ ही 2 साल के लिए ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को 7700 रुपये प्रति माह और 3 साल के लिए उम्मीदवारों को 8050 रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाएगा.

Web Title : INDIAN RAILWAY RECRUITMENT 2021: RAILWAY RECRUITMENT FOR 8TH AND 10TH PASS, UN EXAM JOB, LAST CHANCE TODAY, APPLY HERE

Post Tags: