खटिया मोचा विस्तार दलम के नक्सलियों ने की थी जगदीश और संतोष की निर्मम हत्या, 16 महिला, पुरूष नक्सलियों पर मामला दर्ज

बालाघाट. मालखेड़ी में बीते 6 नवंबर की 2020 की रात मुठभेड़ में पुलिस द्वारा मारी गई महिला ईनामी महिला नक्सली छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला अंतर्गत पश्चिम बस्तर निवासी 25 वर्षीय शारदा उर्फ पुज्जे की मौत का बदला लेने खटिया मोचा विस्तार दलम के 16 महिला, पुरूष नक्सलियों ने मालखेड़ी निवासी जगदीश पटले और संतोष उर्फ यदुनाथ यादव की बीते 13 नवंबर की रात्रि रस्सी से बांधकर पिटाई करने के बाद गोली मारकर उनकी निर्ममता से हत्या की थी. जिसमें पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर खटिया मोचा विस्तार दलम के 16 पुरूष एवं महिला नक्सली सुरेन्द्र उर्फ कबीर, प्रशांत, ज्योति, राकेश होड़ी, सिंगा उर्फ प्रवीण उर्फ लालसु, राजेश, शर्मिला, राधा, सुनिता, शांति, रूपेश, रामे, सरिता, साजंती, आशा और सरिता उर्फ शीला के खिलाफ हत्या की धारा 302, 452, 364, 396, 148, 149, 120 बी भादंवि, 25,27 आर्म्स एक्ट और विधि विरूद्ध क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम 1967 की धारा 13(1)(ए), 13(1)(बी) और 16(1)(ए) के तहत बैहर थाने में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है.

गौरतलब हो कि जिले के कान्हा से लगे मालखेड़ी में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर के शक में यदुनाथ यादव और जगदीश पटले नामक दो ग्रामीणों को 12 नवंबर की शाम घर से लेकर गये थे और 13 नवंबर की रात्रि ग्रामीणों की गोली मारकर निर्ममता से हत्या कर दी थी. इस घटना की गूंज जिले से भोपाल तक सुनाई दी. हालांकि पुलिस ने मृतकों को पुलिस मुखबिर मानने से इंकार किया था. नक्सलियों द्वारा निर्ममता से ग्रामीणों की हत्या किये जाने के बाद मिले पुलिस जिले में अभी अलर्ट मोड पर है, जहां सभी थाना, चौकियों को घटना के बाद अलर्ट कर दिया गया है. वहीं जंगलो में सुरक्षाबलों ने सर्चिंग तेज कर दी है.  


Web Title : 16 WOMEN, MALE NAXALITES BOOKED FOR BRUTAL KILLING OF JAGDISH AND SANTOSH BY NAXALITES OF KHATIA MOCHA EXTENSION DALAM