सड़क पर सायकिल चलाकर रोड साईकिलिंग राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जिले के 18 खिलाड़ी चयनित, प्रतिभाओं को खल रही वेलोड्रम की कमी

बालाघाट. बिना वेलोड्रम में तैयारी किये बिना सड़क पर सायकिल चलाकर जिले के 18 विद्यार्थियों ने स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित संभाग स्तरीय रोड सायकिलिंग प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर राज्यस्तर के लिए क्वालिफाई किया है. जो साबित करता है कि यदि सपनों उंचे हो तो विपरित परिस्थिति में भी सफलता अर्जित की सकती है.  

रोड सायकिलिंग प्रतियोगिता में राज्यस्तरीय के लिए चयनित प्रतिभागी

स्कूल शिक्षा विभाग के खेल कैलेंडर अनुसार गत दिनो जबलपुर के वेलोड्रम में शालेय स्तरीय रोड सायकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें जिले के 22 शालेय विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. जिसमें प्रदेश के बड़े-बड़े जिलो से आये प्रतिभागियों को पछाड़कर जिले के 18 स्कूली प्रतिभागी हायर सेकेंडरी समनापुर से मोहनी लिल्हारे, रोशनी लिल्हारे, समीक्षा और भानु उपवंशी,  हट्टा हायर सेकेंडरी स्कूल से आंचल बोपचे, लालसा गौतम, कृस्टि पिछोड़े और भूपेंद्र पांचे, सेंटमेरी स्कूल से  हर्षित बरेले, आदित्य रिनायत, सीएम राईस स्कूल बालाघाट से रुद्रांश ठाकुर, उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट से तरुण नानेट, एमएलबी कन्या स्कूल से रश्मि अमुळे, रिया बावने, संध्या सोनेकर, नव्या, पूनम एवं सुनीता भलावी का चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है.  

कोच माध्यमिक शिक्षक मनोज उपवंशी के निर्देशन में विद्यार्थियों को मिली सफलता

मध्यप्रदेश रोड सायकिलिंग के कोच, फेडरेशन सचिव माध्यमिक शिक्षक मनोज उपवंशी के निर्देशन में जिले के शालेय प्रतिभागियो ने सड़क पर रोड सायकिलिंग का अभ्यास किया और आज वह राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुए है. जो जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, चूंकि बिना वेलोड्रम के स्कूली खिलाड़ियों ने जो सफलता अर्जित की है, वह तारीफे काबिल है. बकौल कोच शिक्षक मनोज उपवंशी का कहना है कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरूरत है तो एक अदद वेलोड्रम की, ताकि खिलाड़ी इसमें अभ्यास कर सके. उन्होंने बताया कि विपरित परिस्थिति में भी जिले के प्रतिभागियों ने संभागीय प्रतियोगिता में कई बड़े जिले के प्रतिभागियों को पीछा कर अपना नाम दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि जिले के खेलप्रेमी और जनप्रतिनिधि यदि वेलोड्रम के लिए प्रयास करें तो ना केवल जिले की प्रतिभायें, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम गौरांवित करेंगी. बल्कि जिले में भी रोड सायकिलिंग की बड़ी प्रतियोगिता आयोजित कराई जा सकेगी. जिसके लिए हम वैकल्पिक तौर से प्लेन रूप में मुलना स्टेडियम में इसका निर्माण कर सकते है और नये स्टेडियम के लिए प्रयास कर सकते है.


Web Title : 18 PLAYERS FROM THE DISTRICT SELECTED IN THE STATE LEVEL COMPETITION FOR CYCLING ON THE ROAD, TALENT IS LACKING IN VELODROMES