जिले में एक दर्जन अध्यापकों को मिला निलंबन आदेश, आजाद अध्यापक संघ ने जलाई आदेश की होली, सरकार को सद्बुद्धि के लिए किया सद्बुद्धि यज्ञ

बालाघाट. पूरे प्रदेश सहित जिले में अध्यापकों की हड़ताल से स्कूलों की पढ़ाई पूरी तरह से चरमरा गई है. जिले में अतिथि शिक्षकों और कुछ आंदोलन से दूरी बनाये चंद अध्यापकों की मदद से स्कूलों मंे पढ़ाई की बात कही जा रही है लेकिन वास्तविकता इससे विपरित है. जिले के सभी विकासखंडो मंे अध्यापकों की हड़ताल ने शासन, प्रशासन और शिक्षा विभाग को चिंता में डाल दिया है. वहीं सरकार ने अब हड़ताली अध्यापक साथियों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए हड़ताली अध्यापकों को निलंबन का आदेश थमाया है. बावजूद इसके आजाद अध्यापक संघ के बैनर तले अपने जायज हक के लिए आंदोलन में जुटे अध्यापक साथियों का मनोबल मजबूत नजर आ रहा है.

शासन द्वारा हड़ताली अध्यापक साथियों के खिलाफ की गई निलंबन की कार्यवाही के आदेश की आजाद अध्यापक संघ ने होली जलाई और सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया. इस दौरान सभी हड़ताली अध्यापक साथी, हाथो मंे काली पट्टी बांधे रहे.

आजाद अध्यापक संघ के प्रांतीय महासचिव अरविंद पारधी ने कहा कि अध्यापक साथी अपनी जायज मांगो को लेकर हड़ताल पर है. जिसे देखते हुए सरकार को अध्यापकों की लंबित मांगो पर विचार करना चाहिये लेकिन सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर निलंबन की कार्यवाही कर रही है लेकिन इससे हम पीछे हटने वाले नही है और हमारा आंदोलन सतत जारी रहेगा.

जिला अध्यक्ष आशीष बिसेन एवं सचिव हेमंत ठाकरे ने बताया कि प्रशासन के द्वारा हमारे प्रांत अध्यक्ष भरत भाई पटेल, प्रांतीय महासचिव गोविंद बिसेन के साथ-साथ समस्त जिले एवं ब्लॉक के, साथ ही बालाघाट जिले के कई साथियों के निलंबन आदेश जारी किये है, इन आदेशों के विरोध में आदेशों की होली जलाई गई, साथ ही शासन प्रशासन को सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया गया. जिला अध्यक्ष आशीष विशेष एवं समस्त जिला कार्यकारिणी ने जिले के समस्त अध्यापक शिक्षक साथियों से कहा है कि आप इन निलंबन आदेश की चिंता ना करें यह हमारे लिए ब्रह्मास्त्र है हम इसी आधार पर पुरानी पेंशन पाने में सफल होंगे. साथ ही उन्होंने आंदोलन से वापस होने वाले साथियों से निवेदन किया है कि जो साथी  हड़ताल पर नहीं आए हैं वे हड़ताल पर आये. हम सभी को पेंशन दिलाने के लिए हड़ताल पर हैं और रहेंगे. उन निलंबित साथियों का मनोबल बढ़ाने के लिए आप आज चिंतन करें और कल से हड़ताल पर आये. अपने जमीर को जिंदा रखे और हक की लड़ाई में हक के लिए लड़ रहे साथियों का साथ दें.  

इन्हंे मिला निलंबन आदेश

आजाद अध्यापक संघ से मिली जानकारी के अनुसार मांगो को लेकर हड़ताल पर गये जिले के अध्यापक साथी आशीष श्रीवास्तव, विवेक गुप्ता, संजय पांडे, गायत्री पटले, लोकेश मेश्राम, चंद्रभूषण चौहान, डिलेश गौतम, टीकमलाल डहरवाल, मनोज वाट, विष्णुप्रसाद भालाधरे सहित अन्य को निलंबन आदेश मिला है. जिसका वह विरोध करते है.


Web Title : A DOZEN TEACHERS IN THE DISTRICT GOT SUSPENSION ORDERS, AZAD TEACHERS ASSOCIATION BURNT THE HOLI OF THE ORDER, PERFORMED SADBUDDHI YAGYA FOR GOOD SENSE TO THE GOVERNMENT