अहमदाबाद की ग्रो-ग्रीन वेयर हाउस लिमिटेट कंपनी के डायरेक्टर, स्टेट हेड और एडवाईजर के खिलाफ मामला दर्ज, 13 करोड़ रूपए के धान रखरखाव में धांधली का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. जिले में समर्थन मूल्य पर उपार्जित कर रखी गई धान के रख-रखाव में सरकार की 13 करोड़ से ज्यादा धान के गायब और खराब हो जाने की जानकारी के बाद विभागीय तौर से नॉन प्रबंधक रमेश पटले ने कंपनी के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कराया है. जिसमें पुलिस ने गो-ग्रीन डायरेक्टर संतोष साहू नवरंगपुरा अहमदाबाद एवं स्टेट हेड सौरभ मालवीय, कंपनी के सलाहकार अखिलेश बिसेन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है.  वारासिवनी थाना प्रभारी शंकरसिंह चौहान की माने तो यह धान के रखरखाव और स्कंध की अफरातफरी मामले में अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया है.  

फर्म पर नॉन प्रबंधक रमेश पटले ने अहमदाबाद की इस कंपनी के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करने की शिकायत की थी. विभाग ने पाया था कि जिले में सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदी गई धान की, सुरक्षा के लिए कंपनी को अधिकृत किया गया था. जिसकी लापरवाही से करीब 13 करोड़ का सरकार को नुकसान पहुंचा था. जिसमें करीब-करीब 12 करोड़ 8 हजार 86 रूपये की धान स्कंध की अफरातफरी और 77 लाख करोड़ की धान के रख-रखाव में लापरवाही बरती गई. जिससे नुकसान होने पर फर्म के खिलाफ विभाग ने एफआईआर दर्ज की शिकायत की थी. फिलहाल पुलिस इस मामले में पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी, वैसे-वैसे और भी नए खुलासें होंगे लेकिन सवाल यह है कि इसमें केवल फर्म जिम्मेदार है, या फिर और भी लोग. यह सब जांच के बाद ही सामने आएगा कि आखिर कंपनी के अलावा विभाग की क्या जिम्मेदारी थी, कहीं उससे भी तो चूक नहीं हुई है.  


Web Title : AHMEDABAD: A CASE HAS BEEN REGISTERED AGAINST THE DIRECTOR, STATE HEAD AND ADVISOR OF AHMEDABAD BASED GROW GREEN WAREHOUSE LIMITED FOR ALLEGEDLY MISAPPROPRIATING PADDY WORTH RS 13 CRORE.