भाजपा विधायक राजकुमार कर्राहे ने अपनी ही सरकार के आदेश को दी चुनौती, अधिकारियों से कहा क्षेत्र में गैर मान्यताप्राप्त चिकित्सकों पर हुई कार्यवाही तो भुगतने होंगे परिणाम

बालाघाट. लांजी विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजकुमार कर्राहे ने अपनी ही सरकार के गांव में गैर मान्यता प्राप्त चिकित्सकों पर कार्यवाही के आदेश को चुनौती दी है. उन्होंने सरकार के आदेश पर क्षेत्र में गैर मान्यता प्राप्त चिकित्सकों पर कार्यवाही कर रहे अधिकारियों को चेताया है कि यदि उन्होंने कार्यवाही बंद नहीं की तो, इसके परिणाम उन्हें भुगतने होंगे.  दरअसल, सरकार के 15 जुलाई के आदेश गैर मान्यताधारी व्यक्तियों और गांव-गांव में प्रेक्टिस कर रहे झोलाछाप चिकित्सकों के चिकित्सीय व्यवसाय को नियंत्रित करने, सरकार के लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा के आदेश जारी किए थ. जिसके परिपालन में विगत दिनो, एसडीएम प्रदीप कौरव, बीएमओ गेडाम और टीम ने विशेषज्ञ पैथालॉजिस्ट नहीं होने के बावजूद पैथोलॉजी चला रहे दो लेब और बिना अनुमति ऐलोपैथिक दवा लिख रहे दो क्लिनिकों को नोटिस जारी किया गया था.  

जिसके बाद, क्षेत्र के गांव-गांव में प्रेक्टिस कर रहे गैर मान्यताधारी झोलाछाप चिकित्सकों ने 30 जून को विधायक राजकुमार कर्राहे से मुलाकात कर प्रशासनिक कार्यवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए इस पर रोक लगाए जाने की मांग की. इस दौरान गांव-गांव चिकित्सीय व्यवसाय कर रहे व्यक्तियों को विधायक ने आश्वस्त किया है कि इस मामले में कलेक्टर से चर्चा हो गई है और उन्होंने कहा कि कि अब छापामार कार्यवाही किसी पर नही होगी. वहीं उन्होंने कहा कि गांव-गांव चिकित्सीय व्यवसाय करने वाले इन्ही लोगों ने कोरोना कॉल में अपनी सेवाए देकर लाखों जिंदगियो को बचाया है. जिन्होंने विषम परिस्थिति में देश को निकालने का काम किया है और गांव में बीमारी से पीड़ित के लिए यही चिकित्सक, इन्हे सेवाएं देते है. वह उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है और इनके खिलाफ जारी सरकार के आदेश को लेकर वह मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे.  

गौरतलब हो कि लांजी विधायक ने ही सरकार द्वारा अनुबंधित आउटसोर्स कंपनी पर आउटसोर्स भर्ती में आवेदकों से रूपए लेकर नौकरी देने का आरोप लगाकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया था.  इस मामले में विधायक राजकुमार ने कहा कि डॉ. एशोसिएशन के लोग आए थे. जिनसे निवास पर मीटिंग हुई है. हमने उन्हें आश्वस्त किया है कि  सरकार के आदेश को वापस लिया जाएगा. आप लोग खुलकर प्रेक्टिस करें. इस बात को हमने, प्रदेश अध्यक्ष के नॉलेज में डाल दिया है, मुख्यमंत्री से बात कर आदेश को निरस्त करवाएंगे. चूंकि यह जनहित का मामला है, प्रतिबंध लगाया तो स्थिति बिगड़ जाएगी. यही गांवा में उपचार प्रदान कर रहे है, सरकार के खिलाफ नहीं जनहित पर बात रखी है, प्रदेश अध्यक्ष से चर्चा हो चुकी है. मुख्यमंत्री से भी चर्चा करेंगे.  इस मामले में सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय, कुछ बोलने को तैयार नहीं है, उन्होंने इस सवाल पर यह कहकर फोन रख दिया कि वह बैठक कर रहे है, बाद में चर्चा करेंगे.


Web Title : BJP MLA RAJKUMAR KARRAHE CHALLENGED HIS OWN GOVERNMENTS ORDER, TOLD OFFICIALS THAT ACTION AGAINST UNACCREDITED DOCTORS IN THE AREA WILL FACE CONSEQUENCES.