भाजपा नेता जनपद उपाध्यक्ष के बिगड़े बोल, तहसीलदार को कहा कान के नीचे तमाचा मारूंगा, पटवारियों से कहा औकात में रहे, पटवारियों ने पुलिस को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. जिले के लालबर्रा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष भाजपा नेता किशोर पालीवॉल के बिगड़े बोल ने बवाल खड़ा कर दिया है. तहसीलदार को कान के नीचे मारने और पटवारियों को औकात में रहने की चेतावनी देने वाले जनपद उपाध्यक्ष के खिलाफ पटवारियों ने लामबंद होकर मोर्चा खोल दिया है. पटवारियों ने भाजपा नेता जनपद पंचायत उपाध्यक्ष किशोर पालीवाल के खिलाफ वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और पटवारियों को औकात में रहने की चेतावनी देने पर मामला दर्ज किए जाने की मांग की है. जिस आशय का ज्ञापन पटवारियों ने शनिवार की अपरान्ह 04 बजे लालबर्रा पुलिस को सौंपा.

दरअसल, यह पूरा मामला 26 जुलाई का है, जनपद पंचायत में एसडीएम ने आरआई और पटवारियों की बैठक ली थी. जिस बैठक के बाद तहसीलदार सभाकक्ष से बाहर आ रहे थे. इस दौरान गेट पर भाजपा नेता जनपद उपाध्यक्ष किशोर पॉलीवाल से उनकी चर्चा के दौरान यह वाक्या सामने आया है. राजस्व निरीक्षक की मानें तो घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और जब जनपद उपाध्यक्ष एक तहसीलदार को कान के नीचे मारने की बात कह सकते है तो वह आरआई और पटवारी, कहां सुरक्षित रहेंगे. जिस घटना के बाद से आरआई और पटवारियों में भय का माहौल है. हमने पुलिस में उपाध्यक्ष किशोर पॉलीवाल के खिलाफ संबंधित मामले में अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है. यदि ऐसा नहीं होता है तो आगामी सोमवार से काम बंद भी किया जा सकता है.  महिला पटवारी श्वेता डोंगरे की मानें तो जब एक आम आदमी भी ऐसी बात नहीं करता है तो एक जिम्मेदार, जनप्रतिनिधि, यदि पटवारियों को औकात में रहने की बात करें तो यह अच्छा नहीं है और इसका संदेश भी आमजनो में अच्छा नहीं जाता है. हम फील्ड मंे काम करते है, यदि ऐसे कहने वालों पर विराम नहीं लगा और कोई कार्यवाही नहीं हुई तो अन्य भी हमारे साथ, इसी तरह का बर्ताव करेंगे.  

बताया जाता है कि पूरा मामला, जनपद क्षेत्र के बोरी का, जहां एक टॉवर लगाया जा रहा है. जिस भूमि पर टॉवर लगाया जा रहा है, उस जगह को दिव्यांग पुत्र की मां अपना बता रही है और वह टॉवर का विरोध कर रही है. जिस जमीन के सीमांकन और बटांकन के लिए वह काफी समय से प्रयासरत है, जिसको लेकर पूर्व में भी जनपद उपाध्यक्ष किशोर पॉलीवाल ने टॉवर निर्माण पर स्टे की मांग की थी, लेकिन तहसील कार्यालय से टॉवर निर्माण पर रोक नहीं लगाई गई और ना ही महिला के सीमांकन और बटांकन आवेदन को सुना गया. जिससे गत दिवस किशोर पॉलीवाल जनपद पंचायत में बैठक लेने आए एसडीएम से मामले में चर्चा करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने तहसीलदार द्वार मामले में स्टे नहीं दिए जाने की जानकारी एसडीएम को दी. किशोर पालीवाल का कहना है कि वह हमेशा शोषित, पीड़ित और वंचितो के हक और अधिकार के लिए लड़ते रहे है, चूंकि महिला काफी समय से परेशान है, जिस मामले में तहसीलदार कोई कार्यवाही नहं कर रहे है. वहीं टॉवर को लेकर उनका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को लेकर यह कहना कि मोदी का टॉवर है, यह भाषा किसी भी प्रधानमंत्री और हमारे नेता के लिए उचित नहीं है. जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने ऐसे शब्द नहीं बोले है, जो शिकायत में बताए जा रहे है. उन्होंने पटवारियों को भी औकात में रहने वाले बयान से किनारा करते हुए कहा कि पटवारियों से उनका कोई लेवा देवा नहीं है. फिर भी यदि पटवारियों के सम्मान को मेरी किसी बात से चोट पहुंची है तो वह इसके लिए क्षमा चाहते है.


Web Title : BJP LEADER SAYS HE WILL SLAP TEHSILDAR UNDER EAR, ASKS PATWARIS TO STAY IN POSITION, PATWARIS SUBMIT MEMORANDUM TO POLICE